Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जब रियल लाइफ में काजोल के पिता ने कहा था 'जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी'!

Happy Birthday Kajol: काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था, वो बीते 30 सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उनकी रियल लाइफ की लव स्टोरी भी किसी रोचक कहानी से कम नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिमरन यानी कि काजोल की रियल लाइफ में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। काजोल के 50वें जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनकी सिमरन वाली कहानी....

1/5

Happy Birthday Kajol: रोमांटिक फिल्म कहते ही बॉलीवुड लवर्स को सबसे पहले ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म याद आती होगी। इस फिल्म का ट्रेन की तरफ भागते हुए काजोल का आईकॉनिक सीन और उसपर अमरीश पुरी का दमदार डायलॉग ‘जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी’, आज ही सभी के दिलों में ताजा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिमरन यानी कि काजोल की रियल लाइफ में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। काजोल के 50वें जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनकी सिमरन वाली कहानी...

2/5

काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था, वो बीते 30 सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और अपने अभिनय के बल पर एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही हैं। लेकिन उनकी रियल लाइफ की लव स्टोरी भी किसी रोचक कहानी से कम नहीं है। काजोल और अजय की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है, उनके फैंस उनके बारे में सबकुछ जानते हैं।

3/5

काजोल ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने करियर के शुरूआती दौर में किसी डेट कर रही थीं। उस समय लव टिप्स के लिए अक्सर अजय के पास जाया करती थीं। कुछ समय बाद उनका ब्रेकअप हो गया था, उस समय अजय उनका पैचअप कराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसी कोशिश के दौरान उनकी दिल बातूनी काजोल पर आ गया और फिर उसके बाद इन दोनों स्टार्स ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

4/5

काजोल और अजय की पहली मुलाकात ‘हलचल’ की शूटिंग पर हुई थी। पहले दोस्त बने और जब काजोल, अजय से पहली बार मिली थी, तो यह देखा कि उन्हें एक किनारे अकेले बैठना पसंद है। ज्यादा बातें भी नहीं करते थे, तब काजोल को लगता था कि ऐसा भला कैसे हो सकता है कि कोई बात नहीं करे। गर धीरे-धीरे वह काजोल से बात करने लगे और उनकी दोस्ती हो गई। समय के साथ अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ता गया और आखिरकार 1999 में दोनों ने शादी कर ली।

 

5/5

लेकिन काजोल के पिता शोमू मुखर्जी नहीं चाहते थे कि वह अजय देवगन से शादी करें। शोमू मुखर्जी का मानना था कि काजोल को 24 साल की उम्र में शादी न करके अपने करियर पर फोकस करना चाहिए। ऐसे में उन्होंने चार दिन तक काजोल से बात नहीं की थी, लेकिन काजोल अजय से शादी करना चाहती थीं। तनुजा और अजय देवगन के माता-पिता पहले ही मान गए थे और एक छोटे से समारोह में दोनों की शादी हो गई। बता दें कि काजोल और अजय की एक बेटी नीसा और बेटा युग हैं।