Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Sanjay Dutt Birthday: 300 करोड़ के मालिक स्टारकिड का 65वां जन्मदिन, करियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर बटोरी सुर्खियां

Sanjay Dutt Birthday: बॉलीवुड के फेवरेट कपल सुनील दत्त और नरगिस के घर 29 जुलाई 1959 को संजय दत्त का जन्म हुआ। हीरो से लेकर विलेन तक के रोल में जान फूंक देने वाले संजय दत्त आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। लेकिन इस स्टारकिड की लाइफ किसी एडवेंचर मूवी से कम नहीं है। तभी उनके ऊपर एक फिल्म ‘संजू’ भी बन चुकी है।

1/6

बॉलीवुड में संजय दत्त जैसा कोई दूसरा एक्टर नहीं है। अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा संजय दत्त पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। जबिक अगर स्क्रीन पर उनकी परफॉर्मेंस को देखने बैठे, तो शायद ही उनका कोई ऐसा किरदार नजर में आए, जिसे संजू बाबा ने अपने नाम न लिख दिया हो।

2/6

बॉलीवुड के फेवरेट कपल सुनील दत्त और नरगिस के घर 29 जुलाई 1959 को संजय दत्त का जन्म हुआ। हीरो से लेकर विलेन तक के रोल में जान फूंक देने वाले संजय दत्त आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। लेकिन इस स्टारकिड की लाइफ किसी एडवेंचर मूवी से कम नहीं है। तभी उनके ऊपर एक फिल्म ‘संजू’ भी बन चुकी है।

3/6

करियर की शुरुआत में संजय दत्त अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियो में रहे। संजय दत्त ने खुद से ही ये कबूल किया था कि वो एक बार तीन रिलेशनशिप में थे, लेकिन कभी पकड़े नहीं गए थे। संजय दत्त ने वो गर्लफ्रेंड का कभी नाम नहीं बताया था। लेकिन एक समय था जब संजय दत्त और टीना मुनीम के अफेयर की खबरें सामने आईं। संजय दत्त का नाम माधुरी दीक्षित, रेखा से लेकर कई लोगों के साथ उनका नाम जुड़ चुका है।

4/6

करियर में भले ही आज में फेसस कलाकार के तौर पर पहचाने जाएं। लेकिन एक समय पर संजय दत्त के नशे की वजह से उनके हाथ से बड़ी-बड़ी फिल्म निकल गई थी। संजय दत्त ने साल 1981 में आई फिल्म रॉकी से शुरुआत हुई थी। इस पहली के बाद उसके पास अच्छी-अच्छी फिल्म देखने के लिए एप्रोच किया गया था, लेकिन उनकी अधिक नशे की हालत के कारण से उनके हाथ से ये फिल्म निकल गई थी।

 

5/6

संजय दत्त को बॉलीवुड में काम करते हुए 43 साल से ज्यादा समय हो गया हैं। GQ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक संजय की टोटल नेटवर्थ करीब 300 करोड़ रुपये है। वहीं 'संजू बाबा' की एक फिल्म की फीस 8 से 9 करोड़ रुपये है।

 

6/6

पर्सनल लाइफ की बात करें तो संजय दत्त ने एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की हैं। उनकी पहली शादी दिवंगत एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से साल 1987 में हुई थी। ऋचा से संजय को एक बेटी त्रिशाला दत्त हैं जो अमेरिका में रहती हैं। साल 1998 में संजय ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से की थी। लेकिन 10 साल बाद 2008 में दोनों का तलाक हो गया था। इसी साल एक्टर ने एक्ट्रेस रह चुकीं मान्यता दत्त (दिलनवाज शेख) से तीसरी शादी की थी। अब दोनों जुड़वा बच्चों बेटी इकरा दत्त और बेटे शहरान दत्त के पैरेंट्स हैं।