Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rani Mukerji संग कभी काम नहीं करना चाहते हैं Akshay Kumar? एक्ट्रेस की 3 गलती से हैं नाराज, निभा रहे हैं पुरानी दुश्मनी!

Akshay Kumar-Rani Mukherji: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने यूं तो कई सारी अभिनेत्रियों संग काम किया है। ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, काजोल, करिश्मा कपूर, करीना कपूर, कैटरीना कैफ, सोनाक्षी सिन्हा सहित अन्य एक्ट्रेस संग परदे पर रोमांस किया लेकिन कभी उनकी फिल्म एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee)संग आई। इसके पीछे एक बड़ा कारण है, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। चलिए जानते हैं अक्षय कुमार-रानी मुखर्जी एक साथ काम क्यों नहीं करते हैं। वे 27 साल से एक दूसरे संग अपनी कौन सी 'साइलेंट दुश्मनी' निभा रहे हैं।

Rani Mukerji संग कभी काम नहीं करना चाहते हैं Akshay Kumar? एक्ट्रेस की 3 गलती से हैं नाराज, निभा रहे हैं पुरानी दुश्मनी!

Akshay Kumar Never Like To Work With Rani Mukherji:  अक्षय कुमार (Akshay Kumar)-रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार हैं। दोनों ने बॉलीवुड की झोली में कई सारी खूबसूरत फिल्में डाली है। हालांकि, इनकी कभी किसी भी फिल्म एक साथ जोड़ी नहीं बनीं। ऐसा नहीं है इन्हें मौका नहीं मिला। इस जोड़ी को परदे पर भुनाने के लिए कई सारे फिल्म प्रोड्यूसर ने प्रयास किया, मगर इसके बावजूद इनकी कभी जोड़ी नहीं बन पाई। इससे पीछे का कारण कोई और नहीं बल्कि खुद रानी मुखर्जी को ही माना जाता है। कहा जाता है कि जब अक्षय कुमार अपने करियर को बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब रानी मुखर्जी ने 3 बार उन्हें रिजेक्ट किया था।

आपको साल 1996 में आई फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ याद है। इस फिल्म में रवीना टंडन अक्षय कुमार के साथ काफी पसंद की गई थीं। हालांकि, बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि इस फिल्म की पहली पसंद रानी मुखर्जी थीं। रवीना से पहले इस फिल्म को रानी को ही ऑफर किया गया था। 

‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ की पहली पसंद थी रानी मुखर्जी
आईएमडीबी की रिपोर्ट की मानें तो, रानी के मना करने के बाद रवीना ने इस फिल्म को कर बॉलीवुड पर छा गई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ के लिए फिल्म के मेकर्स ने रानी मुखर्जी को अप्रोच किया तो उन्होंने काफी आनाकानी  की। इसके पीछे की वजह अक्षय कुमार का आउटसाइडर होना था। कहा जाता है कि जब यह फिल्म बन रही थी तब अक्षय कुमार फिल्मों में काफी नए थे जबकि रानी मुखर्जी का बैक ग्राउंड फिल्मी ही था। उनके दिवंगत पिता राम मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर थे, जबकि उनकी मां कृष्णा मुखर्जी प्लेबैक सिंगर रहीं हैं। ऐसे में रानी अक्षय संग ये फिल्म करने से मना कर दिया। अक्षय को रानी की ये बात काफी बुरी लगी थी। ये पहली बार था जब रानी ने अक्षय को अपना हीरो बनाने से रिजेक्ट किया था।

‘संघर्ष’ फिल्म भी करने से किया मना
‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ मना करने के बाद एक मौका और आया जब अक्षय कुमार की जोड़ी रानी मुखर्जी संग बनने वाली थी। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। साल 1999 में आई फिल्म ‘संघर्ष’ (Sangharsh) में अगर रानी मुखर्जी प्रोड्यूसर की बात मान ली होती तो प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की जगह दर्शक उन्हें बेशुमार प्यार देते। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रानी ने इस फिल्म को भी अक्षय कुमार के साथ करने से मना कर दिया था। कुछ ऐसा ही नजारा साल 2002 में आई फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ (Awara Paagal Deewana) के साथ भी देखा गया था। यह तीसरा मौका था जब रानी के साथ अक्षय कुमार को कास्ट किया गया था। हालांकि, रानी ने इस बार भी काम करने से मना कर दिया था। रानी हर बार कोई न कोई बहाना कर अक्षय कुमार संग अपनी जोड़ी बनाने से इग्नोर करती रहीं।

आदित्य चोपड़ा बनने चाहते थे जोड़ी
रानी मुखर्जी के लगातार मना करने के बाद अक्षय कुमार इस कदर नाराज हुए कि वो उनके साथ कभी काम नहीं करने की कसम खा ली। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, जब रानी मुखर्जी लगातार फ्लॉप फिल्म देने का रिकॉर्ड बनाने लगीं तब उनके पति डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने सुपरस्टार बन चुके अक्षय कुमार संग उनकी जोड़ी बनाने का एक बड़ा प्लान किया था। उस फिल्म के जरिए आदित्य रानी का करियर बचाना चाहते थे, लेकिन तब अक्षय कुमार ने रानी के साथ काम करने से मना कर दिया। ये बातें साल 2007-8 के करीब की है। 

अक्षय कुमार ने ऐसा लिया बदला
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, अक्षय कुमार को आदित्य चोपड़ा की फिल्म की कहानी काफी पसंद आई थी। हालांकि उन्होंने जैसे अपने अपोजिट रानी मुखर्जी का नाम सुना तो उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था। बताया जाता है कि वो फिल्म टशन (Tashan) थी, जिसे आदित्य रानी और अक्षय के साथ करना चाहते थे। हालांकि बाद में इस फिल्म में करीना कपूर, सैफ अली खान और अक्षय कुमार को एक साथ देखा गया। आपको बात दें कि यह फिल्म साल 2008 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया था। फिल्म राज फिल्म्स बैनर तले रिलीज हुई थी। इसे आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में आदित्य को रानी की जगह करीना को लेना पड़ा था क्योंकि उन दिनों अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे चहेते हीरो बन चुके थे। वही वह अक्षय को ही हीरो बनाने का फैसला किया और रानी को फिल्म से साइड कर दिया था।