Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

हाइड्राफेशियल के साथ मानसून त्वचा संबंधी समस्याओं को ऐसे करें दूर...

द एस्थेटिक क्लिनिक्स में कंसल्टेंट डर्मेटोलॉजिस्ट, कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट और डर्मेटो-सर्जन डॉ. रिंकी कपूर ने बताया, हाइड्राफेशियल, जिसे हाइड्रा डर्माब्रेशन के रूप में भी जाना जाता है।

हाइड्राफेशियल के साथ मानसून त्वचा संबंधी समस्याओं को ऐसे करें दूर...

मानसून आपकी त्वचा के लिए कठोर हो सकता है, जिससे मुंहासे या कष्टप्रद और शर्मनाक ब्लैकहेड्स हो सकते हैं, लेकिन अगर आप इस मानसून में अपनी सुंदरता बढ़ाना चाहते हैं तो हाइड्राफेशियल का प्रयोग करें। आपको और अधिक जानने में मदद करने के लिए, हमने मानसून के दौरान हाइड्राफेशियल के लाभों और प्रक्रिया से पहले और बाद की युक्तियों को बिना किसी असफलता के पालन करने के लिए एक विशेषज्ञ को शामिल किया है।

ये भी पढ़े-

द एस्थेटिक क्लिनिक्स में कंसल्टेंट डर्मेटोलॉजिस्ट, कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट और डर्मेटो-सर्जन डॉ. रिंकी कपूर ने बताया, “हाइड्राफेशियल, जिसे हाइड्रा डर्माब्रेशन के रूप में भी जाना जाता है, एक गैर-आक्रामक प्रक्रिया है जिसका उपयोग कुछ त्वचा स्थितियों को संबोधित करने के लिए किया जाता है। जैसे कि रोसैसिया, मुंहासे और ब्लैकहेड्स जो आमतौर पर मानसून के दौरान देखे जाते हैं। हाइड्राफेशियल एक औषधीय हाइड्रेशन फेशियल है जो मुख्य रूप से सीरम, छिलके और अन्य त्वचा विशेषज्ञ द्वारा सुझाए गए अवयवों की मदद से आपकी त्वचा को हाइड्रेट करता है जो आपकी त्वचा के लिए अच्छे हैं।

उन्होंने विस्तार से बताया, “यह विशेष रूप से तैलीय त्वचा पर होने वाले दाग-धब्बों के उपचार के लिए अनुशंसित है। हालाँकि, यह शुष्क त्वचा या संवेदनशील त्वचा वाले व्यक्तियों के लिए भी जलयोजन, चिकनाई और चमक के लिए किया जा सकता है। इस प्रक्रिया में एक अत्यधिक विशिष्ट उपकरण का उपयोग शामिल है, और उपचार का उद्देश्य गहरी सफाई से लेकर त्वचा की एक्सफोलिएशन और जलयोजन तक होता है।

डॉ. रिंकी कपूर ने साझा किया, “हाइड्राफेशियल थेरेपी के साथ, त्वचा विशेषज्ञ उस मलबे से छुटकारा पा सकते हैं जिसने रोगी की त्वचा के छिद्रों को बंद कर दिया था, और अंततः चिकनी, अच्छी तरह से टोन वाली त्वचा को जन्म दे सकता है। यह उपचार सभी प्रकार की त्वचा के लिए काफी सुरक्षित है और पहले से ही दर्ज किए गए कई उल्लेखनीय सकारात्मक परिणामों के साथ अत्यधिक प्रभावी है। इसमें एक बहु-चरणीय प्रक्रिया शामिल है जो त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करके सुस्ती और निर्जलीकरण को संबोधित करने के लिए सफाई, एक्सफोलिएशन, निष्कर्षण, जलयोजन और एंटीऑक्सीडेंट सुरक्षा को जोड़ती है।