Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

देश भर में चल रही ‘मोदी लहर’ ! लेकिन एमपी की इन सीटों पर कहीं खेला न कर दे कांग्रेस, बीजेपी का है 29-0 का ख्वाब

लोकसभा चुनाव पूरे देश में बस कुछ दिनों में शुरू होने वाले हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. जैसे-जैसे मतदान की घड़ियां नजदीक आ रही हैं वैसे- वैसे हर रोज राजनीतिक समीकरण बनते और बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

देश भर में चल रही ‘मोदी लहर’ ! लेकिन एमपी की इन सीटों पर कहीं खेला न कर दे कांग्रेस, बीजेपी का है 29-0 का ख्वाब

लोकसभा चुनाव पूरे देश में बस कुछ दिनों में शुरू होने वाले हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. जैसे-जैसे मतदान की घड़ियां नजदीक आ रही हैं वैसे- वैसे हर रोज राजनीतिक समीकरण बनते और बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. हर राज्य में बीजेपी अपना दबदबा कायम करने की कोशिश में लगी है. यूपी, एमपी समेत कई राज्यों में बीजेपी अपने पाले में कांग्रेस के नेताओं को करने में जुटी है. यही नहीं कई जगह पर तो कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने का ऐलान तक कर दिया गया है.

एमपी में बीजेपी का 29-0 से जीत का दावा

मध्यप्रदेश में बीजेपी 29-0 से जीत दर्ज करने का दावा कर रही है. फिर भी एमपी की कई सीटों पर गेंद अभी भी कांग्रेस के पाले में है. एमपी कुछ सीटें ऐसी हैं जिनपर कांग्रेस की अच्छी खासी पकड़ है, यह वो सीटें हैं जिनके परिणाम कांग्रेस के पक्ष में भी आ सकते हैं.

राजगढ़ सीट पर होगा खेल !

एमपी में राजगढ़ ऐसी ही सीट है, जिस पर कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं. इस सीट उनका सामना बीजेपी के दो बार के सांसद रोडमल नागर से है. हालांकि कुछ समय पहले दिग्विजय ने राजगढ़ से चुनाव लड़ने को लेकर अनिच्छा जताई थी जिसको लेकर उनकी खूब आलोचना भी हुई. इसके इतर बीते तीन-चार महीनों से दिग्विजय इस लोकसभा क्षेत्र में पैदल यात्रा कर जनसंपर्क कर रहे हैं. टिकट तो बाद में मिला लेकिन दिग्विजय पहले से ही काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. दिग्विजय राजगढ़ में लगातार यह कह कर चुनाव लड़ रहे हैं कि 2024 का चुनाव उनकी जिंदगी का आखिरी चुनाव है. वहीं उनके मुकाबले बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर की स्थिति कुछ निगेटिव लग रही है. स्थिति यहां तक पहुंच गई कि सीएम की जनसभा के दौरान रोडमल जनता से माफी मांगते नजर आए. साथ ही उन्होंने मंच से ही कहा कि रोडमल को नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के चेहरे पर वोट दें.

दो बार के सांसद फिर भी सक्रिय नहीं रोडमल

बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर इस सीट से दो बार सांसद रहे हैं, लेकिन जनता ये आरोप लगाती रही है कि वो जमीनी तौर पर सक्रिय नहीं है. जिसके बाद ये फीडबैक बीजेपी आलाकमान तक भी पहुंची और रोडमल नागर को जनता से माफी मांगनी पड़ी.