Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जम्मू कश्मीर में एक और आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिस चौकी को बनाया निशाना, जमकर हुई गोलीबारी

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का आतंक रूकने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर आतंकियों ने तीसरी बार हमला किया है।इस बार आतंकियों ने डोडा में पुलिस व आर्मी की एक टेम्परेरी चौकी को निशाना बनाया है।

जम्मू कश्मीर में एक और आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिस चौकी को बनाया निशाना, जमकर हुई गोलीबारी

Jammu Kashmir Terorrist Attack:  जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने एक और हमला किया है। तीन दिन में ये तीसरा आतंकी हमला है। आतंकियों ने इस बार 11 जून मंगलवार को डोडा जिले में सेना के अस्थायी संचालन बेस पर हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल हुआ है।

आतंकी हमले में दो जवान घायल

एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जिसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। डोडा के इस आतंकी हमले में 2 जवान घायल है वहीं, आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन की जा रही है। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सुरक्षा बलों ने बीती शाम को कठुआ जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया है।

 दो अलग-अलग इलाकों में एनकाउंटर जारी

 जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात से जम्मू डिविजन के अलग-अलग जिलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच दो एनकाउंटर हुए हैं। एक एनकाउंटर जम्मू के सांबा जिले के हीरानगर के सवाल इलाके में मंगलवार रात हुआ, जहां सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। यहां फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान भी जख्मी हुआ।वही, दूसरा एनकाउंटर जम्मू के डोडा जिले के छत्रकला इलाके में चल रहा है। छत्रकला इलाके में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के एक अस्थायी बेस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद वहां एनकाउंटर शुरू हुआ।

आतंकियों ने पहले घरों को खुलवाया फिर शुरू कर दी फायरिंग

सूत्रों के मुताबिक जम्मू के कठुआ जिले के हीरानगर इलाके के सैदा गांव में सोमवार शाम करीब 7:55 मिनट पर दो से चार हथियार बंद आतंकी देखें गए थे। दो आतंकियों ने सौदा गांव में एक घर का दरवाजा खटखटाया और उस घर में महिला से पानी मांगा।महिला ने पानी देने से इनकार किया तो दोनों आतंकवादी इस महिला के बगल में रहने वाले ओमकार के घर के गेट पर गए। यहां पहुंचते ही दरवाजे पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में ओंकार की बाजू पर गोली लगी। आतंकियों ने वहां से बाइक पर सवार होकर जा रहे एक दंपत्ति को भी निशाना बनाना चाहा, लेकिन वे बाल-बाल बच गए। आतंकियों ने 15 से 20 राउंड फायरिंग की। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के गांव वालों ने सुरक्षा बलों को सूचना दी। जिसके बाद यहां पुलिस और सुरक्षा बल पहुंची।फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।