Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बढ़ जायेंगे इन चीजों के दाम, महंगाई फिर मचायेगी हाहाकार!

पूरे देश की निगाहें इस वक्त लोकसभा सीटों के रूझानों पर टिकी हुई है। हर तरफ चुनाव के परिणामों की चर्चा हो रही है। लेकिन नतीजे सामने आने के बाद कैसे महंगाई की मार जनता को पड़ने वाली है, इसका अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है।

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बढ़ जायेंगे इन चीजों के दाम, महंगाई फिर मचायेगी हाहाकार!

चुनाव खत्म होते ही महंगाई की मार                                 

देश में लोकसभा चुनाव के आज परिणाम घोषित हो रहे हैं। चुनाव खत्म होते ही जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियों को राहत मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर जनता को महंगाई की मार मिलेगी। जानकारी के मुताबिक आखिरी चरण के मतदान खत्म होते ही दूध कंपनियों ने दामों में तेजी से उछाल ला दिया। उसके बाद रोडवेज बसों के किराये में भी बढ़त हुई। और अब खबर है की चुनाव खत्म होने के बाद महंगाई जनता को परेशान करने वाली है।

दूध उत्पादक कंपनियों ने बढ़ाये दाम

3 जून से अमूल कंपनी ने दूध के दामों में 2 रूपये की बढ़त की। अमूल गोल्ड के दाम 64 रूपये से बढ़कर 66 रूपये हो गये। वहीं अमूल टी स्पेशल 62 रूपये से बढ़कर 64 रूपये हो गया। जबकी अमूल कंपनी ने दही के दामों में भी इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही मदर डेयरी कंपनी ने भी दूध की कीमतों में 2 रूपये का इजाफा कर दिया है। मदर डेयरी के बल्क वेंडेड मिल्क के दाम 52 रूपये से बढ़कर 54 रूपये हो गया है। जबकी टोंड मिल्क 54 रूपये से बढ़कर 56 रूपये हो गया है।मदर डेयरी का काऊ मिल्क अब 56 रूपये के बजाय 58 रूपये में मिलेगा। तो वहीं फुल क्रीम मिल्क की कीमत अब 66 रूपये के बदले 68 रूपये हो गई।

रोडवेज बसों के किराये में भी हुआ इजाफा

आलमबाग से वाराणसी- 467 रुपये से बढ़कर 470 रुपये

कैसरबाग से देहरादून- 899 रुपये से बढ़कर 902 रुपये

कैसरबाग से हरिद्वार- 783 रुपये से बढ़कर 786 रुपये

आलमबाग से गोरखपुर- 445 रुपये से बढ़ाकर 446 रुपये

आलमबाग से अयोध्या- 253 रुपये से बढ़ाकर 254 रुपये

आलमबाग से अयोध्या- 737 रुपये से बढ़ाकर 740 रुपये

आलमबाग से बस्ती- 354 रुपये से बढ़ाकर 355 रुपये

कैसरबाग से बरेली- 359 रुपये से बढ़ाकर 360 रुपये

चुनाव खत्म होते ही बढ़ जायेंगे तेल के दाम

वैश्विक बाजार की अगर बात की जाये तो यहां क्रूड के दामों में आगे तेजी देखी जाने की आशंका जताई गई है क्योंकि ओपेक+ देशों ने कच्चे तेल की सप्लाई को घटाने का फैसला लिया था. इसका असर सप्लाई पर देखा जा सकता है जिसके चलते क्रूड के रेट पर असर आ सकता है. जाहिर तौर पर इसका असर देश में तेल की कीमतों पर देखा जा सकता है और यहां दाम बढ़ सकते हैं.