Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baba Siddqui Murder: बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, हत्यारों के तार यूपी और हरियाणा से जुड़े

उपमुख्यमंत्री और राकांपा प्रमुख अजित पवार ने पूर्व संध्या पर एक शोक संदेश में हमले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताया।

Baba Siddqui Murder: बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, हत्यारों के तार यूपी और हरियाणा से जुड़े

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कथित गोली चलाने वालों में से एक उत्तर प्रदेश और दूसरा हरियाणा का है, जबकि तीसरा आरोपी मौके से फरार हो गया है।

ये भी पढ़िए-

उपमुख्यमंत्री और राकांपा प्रमुख अजित पवार ने पूर्व संध्या पर एक शोक संदेश में हमले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताया। एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया: पवार अजित पवार ने कहा कि मुझे यह जानकर झटका लगा है कि इस घटना में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया है। उन्होंने कहा कि हमने एक ऐसा नेता खो दिया है, जिसने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए लड़ाई लड़ी और धर्मनिरपेक्षता की वकालत की। दो शूटर हिरासत में, एक फरार

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने उन्हें सूचित किया है कि दो शूटर हिरासत में लिए गए हैं। इस बीच, घटना के तुरंत बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस लीलावती अस्पताल पहुंचे। फडणवीस के पास गृह विभाग का प्रभार भी है।

कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए

तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी हाल ही में कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित पवार) में शामिल हुए थे। बाबा सिद्दीकी के निधन पर विभिन्न दलों के नेताओं ने शोक जताया और विपक्षियों ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए।

इन नेताओं ने जताई संवेदना

बाबा सिद्दीकी के करीबी दोस्त और एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनके पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने सिद्दीकी के साथ तब काम किया था जब वे दोनों कांग्रेस में थे। उन्होंने कहा कि यह खबर चौंकाने वाली है।

जिस तरह से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी है, वह चिंताजनक

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि वह युवा कांग्रेस के दिनों के अपने प्रिय मित्र की मौत से स्तब्ध हैं। एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी है, वह चिंताजनक है। वहीं, राज्य के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख के साथ ही कांग्रेस नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने इस घटना के लिए एकनाथ शिंदे सरकार की आलोचना की। दोनों नेताओं ने कहा कि वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त नेता की गोली मारकर हत्या करने की घटना चौंकाने वाली है।