Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

2025 में यूरोप में युद्ध और जलवायु परिवर्तन से मचेगी तबाही ! डराने वाली Baba Vanga की ये भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां आज भी लोगों को डराती हैं। उन्होंने 2025 में यूरोप में संघर्ष और जलवायु परिवर्तन से होने वाली तबाही की भविष्यवाणी की है। जानिए बाबा वेंगा की अन्य भविष्यवाणियों और उनके सच होने के बारे में। 

2025 में यूरोप में युद्ध और जलवायु परिवर्तन से मचेगी तबाही !  डराने वाली Baba Vanga की ये भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा का भविष्यवाणियां आज भी लोगों के मन में दहशत पैदा करती हैं। बुल्गारिया में जन्मी बेबा वेंगा ने 1996 में मौत से पहले कई भविष्यवाणियां की थीं जो वक्त के सात बिल्कुल सही बैठी हैं। वहीं, इसी बीच 2025 को लेकर वेंगा की भविष्यवाणियों डरा रही है। वेंगा की मानें तो 2025 की शुरुआत के साथ दुनिया का अंत की गाथा शुरू हो जाएगा हालांकि पूरी दुनिया और मानव जाति का खात्मा 5079 में होगा। उन्होंने 2025 में यूरोप में संघर्ष की भविष्यवाणी भी की थी। 

ये भी पढ़ें-

2025 से शुरू होगा धरती का विनाश 

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी के अनुसार मानव जाति के लिए 2025 कष्टकारी रहेगा। इस साल यूरोप में संघर्ष होगा जो दुनिया में भारी तबाही लेकर आयेगा। अगले साल जलवायु से जुड़े कई परिवर्तन होंगे। जहां धुव्रीय ग्लेशियर पिघलेंगे। इससे समुद्र जलस्तर में वृद्धि होगी और समुद्र किनारे बसे शहर-घर के साथ करोड़ों लोग प्रभावित होंगे। यूरोप में छिड़े संघर्ष का असर वहां की आबादी पर पड़ेगा। बाब वेगा ने भविष्यवाणी में बताया कि 2024 तक यूरोप में मुस्लिम शासन होगा, जबकि 2076 तक कम्युनिस्ट शासन की दुनिया में वापसी होगी और 5079 में प्राकृतिक आपदाओं से दुनिया का अंत हो जाएगा। 

बाबा वेंगा की सच हुईं भविष्यवाणियां 

बाबा वेगी की द्वितीय विश्व युद्ध, सोवियत संघ का टूटना, स्टालिन की मौत की तारीकष जार बोरिस की हत्या, रुसी सबमरीन डूबने, राजकुमारी डायना की मौत, 1995 में उत्तरी बुल्गारिया में भूकंप अमेरिक में 11 सितंबर का हमला और 2004 की खतरनाक सुनामी पर की गई सभी भविष्वाणियां सच साबित हुई हैं। 

आखिर कौन थीं बाबा वेंगा

बाबा वेंगा (Baba Vanga) का बुल्गारिया की रहने वाली थीं। बचपन से वह नेत्रहन थीं। उनका आधा जीवन बुल्गारिया के बेलासिका पहाड़ों पर बीता । उनका जन्म 31 जनवरी 1911 को हुआ थी। वेंगा के पिता की प्रथम विश्व युद्ध के दौरान मौत हो गई थी,जबकि उनकी मां का निधन भी जल्द हो गया था। वह जीवन-यापन के लिए पड़ोसियों और रिश्तेदारों पर निभर्र थीं। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान की गईं उनकी भविष्यवाणियों से दूर-दूर तक वेगा के नाम के चर्चे होने लगे। हालांकि 11 अगस्त 1996 में को स्तन कैंसर से वेंगा की मौत हो गई