Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

महीने में चार बार लगता था 'भोले बाबा' का राजस्थान में दरबार, सामने आया रहवासियों का चौंकाने वाला बयान, पेपर लीक से मिला

Bhole Baba’s Rajasthan Connection: हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे के बाद 'भोले बाबा' काफी चर्चा में आ गए हैं। एक के बाद एक उनके कई राज खुलते नजर आ रहें हैं। अब नारायण साकार हरि बाबा उर्फ ‘भोले बाबा’ का पेपर लीक से जुड़ा राजस्थान कनेक्शन भी सामने आया है।

 

महीने में चार बार लगता था 'भोले बाबा' का राजस्थान में दरबार, सामने आया रहवासियों का चौंकाने वाला बयान, पेपर लीक से मिला

Bhole Baba’s Rajasthan Connection: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग के बाद मची भगदड़ में 122 लोगों की मौत हो गई।  इस हादसे के बाद अपने आप को भगवान का अवतार बताने वाले नारायण साकार हरि बाबा उर्फ ‘भोले बाबा’ का राजस्थान कनेक्शन भी सामने आया है। राजस्थान से भी बड़ी संख्या में अनुयायी ‘भोले बाबा’ से जुड़े हुए थे

राजस्थान में लगता था भोले बाबा का दरबार

‘भोले बाबा’ राजस्थान के दौसा में कई बार दरबार लगाते थे।दोसा शहर के गोविंद देव जी मंदिर के समीप एक मकान में नारायण साकार हरि बाबा ने अपना आश्रम बना रखा था और महीने में चार बार यहां पर दरबार लगाते थे।यह दरबार पेपर लीक माफिया हर्षवर्धन के मकान में लगता था।

भोले बाबा के दरबार में चलता था रैकेट

फरवारी 2024 में जब एसओजी ने हर्षवर्धन के ठिकानों पर दबिश दी तो दौसा के इस आवास पर भी दबिश दी गई। जहां नारायण साकार हरि बाबा का दरबार मिला हालांकि एसओजी की दबिश के बाद यहां भोले बाबा का दरबार नहीं लगा और तभी से इस मकान को सीज कर रखा है। गौरतलब है पेपर लीक प्रकरण का आरोपी हर्षवर्धन इसी दरबार की आड़ में पेपर लिखकर रैकेट चलाता था ।

रहवासियों ने बताया चौंकाने वाला सच!

‘भोले बाबा’ का जिस मकान में दरबार लगता था वह मकान फिलहाल बंद है। हालांकि यहां अभी टेंट लगे हुए हैं बाहर एक बोर्ड लगा था जिस पर लिखा था बाबा अभी निज प्रवास पर हैं, कॉलोनी वाले लोग यह बताते हैं कि इस आश्रम में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी। केवल बाबा यहां महीने में चार बार दरबार लगाते थे और उनके अनुयाई उत्तर प्रदेश से यहां आते थे, आश्रम के बाहर उनकी अलग से सिक्योरिटी फोर्स कड़ा पहरा देती थी और केवल हर्षवर्धन का यहां आना-जाना था, जब नारायण हरि बाबा यहां दरबार लगाते थे तो उनके प्राइवेट गार्ड आश्रम के आसपास और पूरे रास्ते में तैनात रहते थे जिसके कारण कॉलोनी वासियों को भी काफी परेशानी होती थी।

आश्रम सीज होने से कॉलोनीवासी खुश

एसओजी टीम ने जब यहां दबिश दी और इस आश्रम को सीज किया तब से कॉलोनीवासी भी काफी खुश हैं क्योंकि यहां किसी भी प्रकार के अनधिकृत लोगों की आवाजाही नहीं है, फरवरी माह में जब एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र मीणा के नेतृत्व में इस आश्रम में दबिश दी गई थी तो 4 घंटे तक सर्च अभियान चला था और एसओजी को इस आवास से विभिन्न परीक्षाओं की आंसर शीट व कई डॉक्यूमेंट मिले थे। नारायण हरि बाबा ने दौसा के कांदोली के समीप गत नवंबर माह में एक बड़ा प्रवचन का कार्यक्रम रखा था और इस कार्यक्रम में भी हाथरस की तरह भी भीड़ उमड़ी थी, एन एच 21 पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली थी।

 

ब्यूरो रिपोर्ट