Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान के साथ इन राज्यों में बड़ा उलटफेर, बीजेपी ने बदले प्रदेश अध्यक्ष

BJP Changed State President: बीजेपी ने राजस्थान समेत 6 छह राज्यों में प्रभारी नियुक्त किए। दिलीप जायसवाल को बिहार बीजेपी का  प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि मदन राठौड़ को राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। 

राजस्थान के साथ इन राज्यों में बड़ा उलटफेर, बीजेपी ने बदले प्रदेश अध्यक्ष

BJP Changed State President: लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा ने बिहार और राजस्थान में बड़ा उलटफेर किया है। बीजेपी ने सम्राट चौधरी को हटाकर डॉ. दिलीप जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी है। वहीं राजस्थान में सीपी जोशी की जगह मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया है।

कौन हैं डॉ. दिलीप जायसवाल?

डॉ. दिलीप जायसवाल फिलहाल बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री हैं। बता दें कि वह 2009 से लगातार बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं और ये उनका तीसरा कार्यकाल है। वैश्य समाज से आने वाले दिलीप जायसवाल की सीमांचल के इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती है। वह लंबे अरसे से बिहार बीजेपी के कोषाध्यक्ष है

छह राज्यों में बीजेपी के प्रभारी नियुक्त

बीजेपी ने छह राज्यों में प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। बीजेपी ने हरीश द्विवेदी को असम का प्रभारी नियुक्त किया गया है। सांसद अतुल गर्ग को चंडीगढ़, अरविंद मेनन को लक्षद्वीप और तमिलनाडु, राधामोहन दास अग्रवाल को राजस्थान और डॉ. राजदीप रॉय को त्रिपुरा को प्रभारी नियुक्त किया गया है।