Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

गुजरात में भाजपा का खिला कमल, अमित शाह ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से रिकॉर्ड जीत हासिल की है।इस सीट पर अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने सोनल रमनभाई पटेल को मैदान में उतारा था। 

गुजरात में भाजपा का खिला कमल, अमित शाह ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने शुरू हो चुकें है।कांग्रेस ने जहां बाड़मेर लोकसभा सीट जीतकर अपना खाता खोला है,तो वहीं BJP ने गुजरात की गांधीनगर सीट पर जीत हासिल कर कमल खिलाया।

गांधीनगर सीट पर दिखा एनडीए और इंडिया का कड़ा मुकाबला

गांधीनगर सीट से भाजपा प्रत्‍याशी और गृह मंत्री अमित शाह चुनाव जीत गए हैं।इस बार के चुनाव में भाजपा की अुगआई में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच लगातार कड़ा मुकाबला जारी रहा। बता दें कि गांधीनगर लोकसभा सीट पर तीसरे फेज में 7 मई को वोटिंग हुई थी। यहां से भाजपा की ओर से अमित शाह चुनाव मैदान में थे।

कांग्रेस से लाखों वोट आगे थे शाह

अमित शाह मतगणना शुरू होने के कुछ देर बाद से ही लाखों वोट से आगे चलने लगे थे. वह इस बढ़त को लगातार बरकरार रखा और आखिरकार गांधीनगर सीट को अपने खाते में कर लिया. बता दें कि इस बार गुजरात में एक तरफ बीजेपी तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन चुनाव मैदान में थी. इंडिया ब्‍लॉक के साथ मिलकर इस बार आम आदमी पार्टी ने भी गुजरात की कुछ सीटों पर अपने उम्‍मीदवा उतारे थे. हालांकि, गुजरात में इसका कुछ ज्‍यादा असर नहीं दिख रहा.

शाह के खिलाफ थी सोनल पटेल

गुजराज की गांधीनगर लोकसभा सीट के परिणाम घोषित होते ही भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इस सीट पर अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने सोनल रमनभाई पटेल को मैदान में उतारा था। शाह गांधीनगर सीट से दूसरी बार लोकसभा चुनाव लड़े और उन्होंने प्रचंड जीत हासिल की है। हालांकि, इस सीट पर पहले से ही अमित शाह की जीत तय मानी जा रही थी, क्योंकि गुजरात की गांधीनगर सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ मानी जाती है।