Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में मौत का कोचिंग बेसमेंट, 12 फीट पानी में फंसे 35 छात्र, कई छात्रों की मौतें

Delhi Coaching Centre Flooded: दिल्ली में बारिश के बाद पानी भरने से हादसे की खबर है। सेंट्रल दिल्ली के राजेंद्र नगर में यूपीएससी एग्जाम की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया। घटना में अब तक तीन छात्राओं के मौत हो गई।

 

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में मौत का कोचिंग बेसमेंट, 12 फीट पानी में फंसे 35 छात्र, कई छात्रों की मौतें

Delhi Coaching Centre Flooded: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में 27 जुलाई की शाम एक कोचिंग सेंटर में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई। दरअसल, कोचिंग सेंटर की लाइब्रेरी बिल्डिंग के बेसमेंट में बनी थी, जहां सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले छात्र पढ़ाई कर रहे थे। छात्रों का कहना है कि कोचिंग सेंटर की लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ है।

छात्रों ने कोचिंग सेंटर पर लगाया आरोप

छात्रों ने आरोप लगाते हुए बताया कि बारिश में कोचिंग सेंटर के सामने और बेसमेंट में पानी भर जाता है।लेकिन इसका कोई समाधान नहीं निकाला जाता। छात्रों का कहना है कि ओल्ड राजेंद्र नगर के 80% कोचिंग सेंटर्स में लाइब्रेरी बेसमेंट में बनी है।10 मिनट की बारिश में यहां पानी भर जाता है। एमसीडी ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

हादसे के बाद छात्रों का फूटा गुस्सा

इस हादसे के बाद छात्र काफी गुस्से में है। सभी छात्र रात से ही इलाके में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि कोचिंग सेंटर बिना सुरक्षा उपायों के कैसे चल रहे हैं। सरकार इन लोगों के खिलाफ कुछ क्यों नहीं कर रही। छात्र नारेबाजी कर रहे हैं 'छात्रों की हत्या बंद करो'। वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लेकिन ये हादसा सरकार और कोचिंग संचालकों पर सवाल खड़े करता है।

चश्मदीद ने किया बड़ा खुलासा

इस हादसे को लेकर एक चश्मदीद ने बताया, ' राव IAS अकादमी के बेसमेंट में बायोमैट्रिक लगा हुआ है। बिना अंगूठा लाए, आप बाहर नहीं आ सकते हैं। इसी वजह से मुझे लगता है कि पानी की वजह से बायोमैट्रिक मशीन खराब हो गई थी और कोई भी बाहर नहीं निकल सका। चश्मदीद ने आगे कहा, 'इस हादसे के लिए प्रशासन जिम्मेदार है। यहां के मौजूदा विधायक और सांसद एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहते हैं।'