Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजकोट के गेमिंग सेंटर और दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग, तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत

शनिवार को राजकोट के गेमिंग सेंटर और दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लग गई है. राजकोट की घटना में 12 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं दिल्ली की घटना में  7 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई है.

राजकोट के गेमिंग सेंटर और दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग, तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत

शनिवार को राजकोट के गेमिंग सेंटर और दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लग गई है. राजकोट की घटना में 12 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं दिल्ली की घटना में  7 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई है. 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था उसमें से अस्पताल मे इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हुई है.

राजकोट हादसे में 30 लोगों की मौत

गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में आग लगने से 30 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 12 बच्चे भी शामिल हैं. फायर ब्रिगेड की 8 टीमें करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 25 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया. राहत कार्य रातभर जारी रहा. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

मौके में मौजूद लोगों के मुताबिक- कालावड रोड स्थित इस गेम जोन में वीकेंड की वजह से 500 रुपए का टिकट 99 रुपए में दिया जा रहा था, इसलिए भीड़ ज्यादा हो गई थी. टीआरपी गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी, पार्टनर प्रकाश जैन, राहुल राठौड़ और मैनेजर नीतिन जैन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हादसे के बाद चारों ने फोन बंद कर लिया था.

किराए की 2 एकड़ जमीन पर तीन मंजिला गेम जोन 2020 में बनाया गया था. इसका स्ट्रक्चर लकड़ी और टीन शेड पर खड़ा था. कई जगह रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम भी चल रहा था. एक जगह सीढ़ी पर वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से ब्लास्ट हुआ और आसपास आग लग गई.

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात एक दर्दनाक हादसा हो गया जहां एक शिशु देखभाल केंद्र (Baby Care Centre) में भीषण आग लगने से 7 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई है. 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था उसमें से अस्पताल मे इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हुई है. 5 बच्चे अभी अस्पताल में भर्ती है.