Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

आज से शुरू होगा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, NEET- NET के मुद्दे पर हंगामे के आसार

First session of 18th Lok Sabha: आज यानी 24 जून से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने जा रहा है। पहले सत्र में पीएम मोदी के साथ सभी नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे। सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार होने वाला है।क्योकिं विपक्ष आज सदन में तमाम मुद्दे को उठाने को तैयार बैठा है। साथ ही सरकार को घेरने की भी पूरी कोशिश रहेगी।

आज से शुरू होगा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, NEET- NET के मुद्दे पर हंगामे के आसार

First session of 18th Lok Sabha: 18वीं लोकसभा का पहला संसदीय सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। आज सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार होने की उम्मीद है। विपक्ष आज NEET-UG, UGC- NET में पेपर लीक जैसे तमाम मुद्दों को सदन में उठायेगा। साथ ही प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति को लेकर भी विवाद होने की पूरी संभावना है।

इंडिया गठबंधन के नेताओं में नाराजगी

सांसदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए इंडिया गठबंधन के सांसद स्पीकर की कुर्सी के पास नहीं बैठेंगे। दरअसल कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक की पार्टियां इस बात से नाराज हैं कि परंपरा को तोड़कर 8 बार के कांग्रेस सांसद के सुरेश की जगह 7 बार के बीजेपी सांसद भ्रातृहरि मेहताब को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। इसी को लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं में काफी नाराजगी है। और सदन में भी विपक्ष आज इस मुद्दे को उठा सकता है।