Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: 'जो राम को लाए हैं' गाने वाले कन्हैया मित्तल ने छोड़ा BJP का साथ? टिकट न मिलने से थे नाराज

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले गायक कन्हैया मित्तल का कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। टिकट न मिलने से नाराज मित्तल जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं।

Haryana  Election: 'जो राम को लाए हैं' गाने वाले कन्हैया मित्तल ने छोड़ा BJP का साथ? टिकट न मिलने से थे नाराज

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। एक तरफ कांग्रेस फ्रंट फुट पर आकर खेलती नजर आ रही है तो बीजेपी को एक के बाद एक कई झटके मिल रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि बीजेपी को बड़ा झटका जल्द ही मिल सकता है। दरअसल, प्रसिद्ध गायक कन्हैया मित्तल बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम सकते  हैं। सूत्रों के अनुसार वह टिकट न मिलने से नाराज हैं। 

ये भी पढ़ें- 

'जो राम को लाए हैं गाने से फेमस हुए कन्हैया मित्तल

कन्हैया मित्तल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे गाना गया था। ये गाना देशभर में प्रसिद्ध है। 2022 के यूपी चुनावों में उन्होंने इस गाने से बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का कार्य किया था। हरियाणा चुनाव में वह बीजेपी से टिकट चाहते थे  टिकट नहीं मिलने से नाराज कन्हैया मित्तल जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं और वह चुनाव से पहले कांग्रेस के पाले में जा सकते हैं। 

कांग्रेस के साथ जुड़ा रहा मन- कन्हैया मित्तल

कन्हैया मित्तल को बीजेपी से टिकट न मिलने पर उनकी प्रतिक्रिया पूछी गई, तो उन्होंने नाराजगी से इंकार किया और कहा कि उनका झुकाव कांग्रेस की ओर है। उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले किसी पार्टी के लिए काम नहीं किया, लेकिन उन्हें अब लगता है कि कांग्रेस के साथ जुड़ना सही होगा। मित्तल ने स्पष्ट किया कि उन्होंने राम मंदिर को लेकर जो बातें की थीं, उनका मतलब गलत समझा गया। उनका कहना था कि यदि कांग्रेस भी राम मंदिर का निर्माण करती, तो वे उनके लिए भी गीत गा सकते थे।

उम्मीदवारों की लिस्ट के बीच इस्तीफों की झड़ी

गौरतलब है, चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस-बीजेपी दोनों उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं लेकिन इस बीच टिकट कटने से नाराज नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। बीते दिन कालावाली से बीजेपी के पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। वह टिकट न मिलने से नाराज थे। वहीं जींद के सफीदो से बीजेपी नेता बच्चन सिंह आर्य,रतिया विधायक लक्ष्मण थापा, डॉ. सतीश खोला, नवीन गोयल, तरुण जैन, सविता जिंदल, आशु शेरा इस्तीफा दे चुके हैं। 

कब है हरियाणा विधानसभा चुनाव ?

बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को 90 सीटों पर मतदान होगा। वहीं हरियाणा उम्मीदवारो 12 सितंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। वहीं इसकी जांच 13 सितंबर तक होगी। जबकि नामांकन वापस लेने की तारीख 16 सितंबर है। इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव दिलचस्प होगा क्योंकि बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। जहां 10 लोकसभा सीटों में 5-5 सीटें दोनों दलों के खाते में आई थीं।