Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kanchanjunga Express Accident: घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, हादसे में 9 लोगों की मौत, 36 घायल

West Bengal Train Accident: पं. बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार को सुबह 9 बजे कंचनजंगा एक्सप्रेस के पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. जिस वजह से ट्रेन के कई डिब्बे पलट गए.

Kanchanjunga Express Accident: घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, हादसे में 9 लोगों की मौत, 36 घायल

पं. बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार को सुबह 9 बजे कंचनजंगा एक्सप्रेस के पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. जिस वजह से ट्रेन के कई डिब्बे पलट गए. हादसे में अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 36 लोग घायल हो गए. 

पं. बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए रेल हादसे के बाद खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्य की कामन अपने हाथ में संभाली. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. दुर्घटना के बाद राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल रवाना हुए रेल मंत्री ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है. 

पीएम ने जताया शोक, 2 लाख रूपये के मुआवजे का ऐलान 

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में रेल हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया और कहा कि उन्होंने अधिकारियों से बात कर स्थिति का जायजा लिया तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि बंगाल में हुआ रेल हादसा बहुत ही दुखद है. उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.