Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

महाराष्ट्र पुलिस ने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर केस किया दर्ज, लोकसभा अध्यक्ष पर “फर्जी” पोस्ट करने का लगा आरोप

राज्य साइबर विभाग ने बताया कि अकाउंट में झूठा दावा किया गया कि ओम बिरला की बेटी ने बिना यूपीएससी परीक्षा दिए ही परीक्षा पास कर ली है।

महाराष्ट्र पुलिस ने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर केस किया दर्ज, लोकसभा अध्यक्ष पर “फर्जी” पोस्ट करने का लगा आरोप

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, क्योंकि एक पैरोडी अकाउंट ने कथित तौर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के बारे में एक फर्जी संदेश पोस्ट किया था।

राज्य साइबर विभाग ने बताया कि @dhruvrahtee अकाउंट से झूठा दावा किया गया कि बिड़ला की बेटी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा दिए बिना ही उत्तीर्ण कर ली है। एक्स पर पैरोडी अकाउंट के बायो में लिखा है, "यह एक प्रशंसक और पैरोडी अकाउंट है और इसका @dhruv_rathee के मूल अकाउंट से कोई संबंध नहीं है। किसी की नकल नहीं की जा रही है। यह अकाउंट पैरोडी है।"

ओम बिड़ला के रिश्तेदार ने दर्ज कराई शिकायत

अधिकारी ने बताया कि बिड़ला के एक रिश्तेदार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने यूट्यूबर पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत मानहानि, शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करने और शरारत को बढ़ावा देने वाला बयान देने के साथ ही आईटी अधिनियम के तहत आरोप लगाए हैं।

जब यह पाया गया कि कथित फर्जी संदेश राठी के अपने अकाउंट से नहीं बल्कि एक पैरोडी अकाउंट द्वारा पोस्ट किया गया था, तो अधिकारी ने कहा, "हम मामले की जांच कर रहे हैं।"

पैरोडी अकाउंट ने मांगी माफी

पैरोडी अकाउंट एक्स ने शनिवार को पोस्ट किया, "जैसा कि @MahaCyber1 ने निर्देश दिया था, मैंने अंजलि बिड़ला पर अपने सभी पोस्ट और टिप्पणियां हटा दी हैं, मैं माफी मांगना चाहूंगा क्योंकि मुझे तथ्यों के बारे में पता नहीं था और मैंने किसी और के ट्वीट की नकल की और इसे साझा किया।"

इस वर्ष की शुरुआत में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा उन पर कथित हमले के बारे में राठी के वीडियो के बाद उन्हें बलात्कार और मौत की धमकियां मिलीं।

धुव्र ने कहा पोस्ट से मेरा कोई लेना-देना नहीं है

एक्स को संबोधित करते हुए राठी ने लिखा कि उन्हें बदनाम करने के कई प्रयास किए गए हैं और "अपराधी पीड़ित होने का नाटक कर रहे हैं," उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा। उन्होंने कहा, "मेरे खिलाफ़ फ़र्जी आरोप, रोज़ाना मौत की धमकियाँ, अमानवीय अपमान, मुझे बदनाम करने के लिए समन्वित अभियान ... अब मैं इन सबसे अभ्यस्त हो चुका हूँ।"