Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ो का हुआ नुकसान

उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर में एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। इस दौरान आग लगने से करोड़ो का नुकसान हुआ है।

This browser does not support the video element.

उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर के किच्छा रोड स्थित बगबाड़ा में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई।आग लगने से करोड़ो के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा हैं। वहीं सूचना पर पहुंची फायर विभाग की टीम के द्वारा पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

अग्निशमन अधिकारी ने दी जानकारी

उधम सिंह नगर जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ईशान कटारिया ने बताया कि सूचना मिलते ही फायर की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। जानकारी के मुताबिक करीब 3:50 बजे पर आग की सूचना मिली थी जिस पर सूचना मिलते ही तुरंत फायर की गाड़ी रवाना कर दी गई थी और आग को बढ़ता देख अग्निशमन अधिकारी ने अपने नजदीकी पंतनगर सिडकुल, किच्छा और प्राइवेट कम्पनी से कई फायर की गाड़ियां बुला ली।काफी मशक्कत के बाद करीब रात 9 बजे आग पर काबू पाया गया।

आग लगने का कारण

अधिकारियों के मुताबिक आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि कबाड़ के 4 से 5 गोदाम जलकर खाक हो गए हैं।

कई बार गोदाम को मिला नोटिस

अग्निशमन अधिकारी ने बताया की कई बार कबाड़ के गोदाम वालो को नोटिस भी दिया गया था कि अपने यहां फायर उपकरण लगा लें। आए दिन कबाड़ की दुकान में आग लगने की सूचना मिलती रहती है। इसको देखते हुए उन्होंने पहले ही कई बार निरीक्षण भी किया था और दिशा निर्देश भी दिए थे। कई लोगों पर कार्यवाही भी की गई थी। लेकिन इसके बाद भी फायर के कोई उपकरण कबाड़ के गोदाम में नहीं लगाए गए जिसके चलते आग इतनी फैल गई की फायर के 7 टेंकरो को 25 से 30 बार रिफलिंग करते हुए आग पर काबू पाया गया है।

बाइट- ईशान कटारिया, मुख्य अग्निशमन अधिकारी

रिपोर्ट- सुधीर पाल