Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Paracetmol के फेल होने के बाद मिला नकली दवाओं का 'जखीरा', बिहार-एमपी से लेकर राजस्थान से जुड़ा है ये कनेक्शन !

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया डॉ. राजीव सिंह रघुवंशी और ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. हीरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में टीम ने गुरुवार देर रात टेक्सटाइल सेंटर स्थित रुस्तम इंडस्ट्रीज पर छापा मारा।

Paracetmol के फेल होने के बाद मिला नकली दवाओं का 'जखीरा', बिहार-एमपी से लेकर राजस्थान से जुड़ा है ये कनेक्शन !

हापुड़ जिले के पिलखुवा के टेक्सटाइल सेंटर में एक फैक्ट्री में नकली दवाइयों का भंडाफोड़ हुआ। इस मामले में सीडीएससीओ और ड्रग्स विभाग की टीम ने जांच तेज कर दी है। रैकेट के तार प्रदेश के कुछ जिलों के साथ ही बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान से भी जुड़े होने की खबरे सामने आ रही है। फिलहाल टीम आरोपी से पूछताछ और उसके मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल के खंगा कर जांच में जुटी है।

इसे भी पढ़िये - R

भारी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया डॉ. राजीव सिंह रघुवंशी और ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. हीरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में टीम ने गुरुवार देर रात टेक्सटाइल सेंटर स्थित रुस्तम इंडस्ट्रीज पर छापा मारा। टीम को यहां से भारी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद हुईं। इसमें जीएसके कंपनी की ऑग्मेंटिन 625 एमजी और जाइडिस कैडिला कंपनी ब्रांड की डिक्लोपारा पैरासिटामोल शामिल थीं। इनमें एंटीबायोटिक, बुखार और दर्द निवारक दवाएं शामिल थीं।

हापुड़ में पकड़ी नकली दवाओं के तार आगरा, बिहार और मध्य प्रदेश से जुड़े

जांच में पता चला है कि यह पूरा मामला प्रदेश के आगरा के साथ ही बिहार और मध्य प्रदेश से भी जुड़ा है। आरोपी अजय शर्मा ने पूछताछ में बताया है कि वह इन जगहों पर तीन लोगों के संपर्क में था। इन जगहों पर दवाइयों के लिए कच्चा माल और सप्लाई का काम होता था। कॉल डिटेल के आधार पर इनकी जांच की जा रही है।

आरोपियों के पास से मिले दो मोबाइल फोन

आरोपियों ने करीब छह माह पहले ही यहां सेटअप तैयार किया था और दो महीने पहले रुड़की से मशीनें खरीदकर यहां काम शुरू किया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। लेकिन इन दोनों मोबाइल फोन में केवल चार या पांच नंबर ही सेव पाए गए। ये नंबर भी आरोपी के परिवार के ही हैं। ऐसे में शातिर इन मोबाइल फोन से बिना नंबर सेव किए लोगों से बात करता था। औषधि निरीक्षक हीरेंद्र चौधरी ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिए गए हैं। उनकी जांच की जा रही है। जल्द ही इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।