Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

आबादी की रिपोर्ट पर सियासत तेज, बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, कहा कांग्रेस ने देश को धर्मशाला बना दिया

पीएम आर्थिक सलाहकार समिति ने आबादी को लेकर एक रिपोर्ट जारी की. जिसमें बताया कि 1950 से लेकर 2015 तक भारत में हिंदू की आबादी में 8 फीसदी कमी आई है. जिसको लेकर अब सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस और बीजेपी लगातार एक दूसरे पर हमलावर होगी गई.   

आबादी की रिपोर्ट पर सियासत तेज, बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, कहा कांग्रेस ने देश को धर्मशाला बना दिया

प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद ने एक स्टडी कर पाया कि भारत में 1950 से 2015 तक हिदुओंं की आबादी घट गई है. भारत में हिदुओं की आबादी 7.82 फीसदी से कम हुई है. जहां 1950 में भारत में 84.68% हिंदू थे. वही, 2015 में ये घटकर 78.06 फीसदी हो गई है. दूसरी तरफ भारत में जहां 1950 में मुस्लिम समुदाय की आबादी 9.84% थी. जो 2015 में बढ़कर 14.09% हो गई. मुस्लिम आबादी में 43.5 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. 

आबादी रिपोर्ट को लेकर देश की दोनों पार्टियों एक दूसरे पर हमला वर हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा किये सब मुस्लिम तुष्टिकरण वाली नीतियों का नतीजा है. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि बेरोजगारी, किसान, महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर बात होनी चाहिए. 

इस रिपोर्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा- कांग्रेस ने देश को धर्मशाला बना दिया है. ये भारत को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं. गिरिराज का कहना था कि कुछ लोग देश को भ्रमित करना चाहते हैं. लेकिन सच्चाई छुप नहीं सकती है. 1947 में हिंदू की आबादी लगभग 90 प्रतिशत थी और आज हम 70 प्रतिशत पर आ गए. आज मुसलमान 20 प्रतिशत हो गया है, जो पहले 8 पर थे. कांग्रेसियों ने देश को धर्मशाला बना दिया है.देश में रोहिंग्या को वोटबैंक के लिए ले आए. मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं. ये लोग देश को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं. 

चुनाव में मुद्दे भटकाने के लिए लाई गई रर्पोर्ट- प्रियंका गांधी 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, हमें उन मुद्दों पर बात करनी चाहिए, जो लोगों के जीवन से जुड़े हों. बेरोजगारी, किसान, महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर बात होनी चाहिए. बीजेपी वाले अपने आप से ही मुद्दे निकालते हैं, इसलिए बोलते रहते हैं. ये मुद्दे नहीं हैं. 

हम लोग तुष्टिकरण की राजनीति नहीं होने देंगे- विजय सिन्हा

बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा, चुनाव के बाद इस मुद्दे की समीक्षा होगी. हम लोग तुष्टिकरण की राजनीति नहीं होने देंगे. मां भारती की संतानों के साथ अब संतुष्टिकरण करेंगे.

 बीजेपी वाले लोगों को भ्रमित कर रहे हैं- तेजस्वी यादव

बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, 2021 में जनगणना होनी थी, लेकिन 2024 तक नहीं हुई. लोगों में नफरत फैला रहे हैं. लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. 10 साल लोगों को ठगा है और फिर ठगना चाहते हैं. 

जनसंख्या  नियंत्रण कानून बनना चाहिए- साक्षी महाराज

जेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा, इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद से आहत हूं. 8 प्रतिशत हिंदू घट गया? और 40 प्रतिशत मुस्लिम बढ़ गया? पाकिस्तान में विभाजन विभाजन के समय 23 प्रतिशत हिंदू था तो घट गया? मार दिया गया. निकाल दिया गया. धर्मांतरण हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता व्यक्त की है. इस देश में व्यक्त की है. इस देश में तत्काल प्रभाव से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना चाहिए. ये अपरिहार्य है. जब-जब हिंदू घटा तो देश बंटा... उन्होंने आगे कहा, पहले भी मैंने कहा था 4 बीबी, 40 बच्चे इस देश नहीं चलेंगे. अगर मैं 4 बच्चों की अपील करने लगा तो? मेरे खिलाफ केस दर्ज हो गया. मैं ना हिंदू की बात करता  हूं, ना मुसलमान की बात करता हूं, मैं देश की बात करता हूं. मोदी जी देश के प्रति समर्पित हैं. राष्ट्र के हित में जो होगा, वो किया जाएगा. जनसंख्या  नियंत्रण कानून बनना चाहिए.