Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

RSS के सदस्य ने बीजेपी को बताया अहंकारी, कहा- अहंकार ने BJP को 240 पर रोका!

लोकसभा चुनाव के बाद से भाजपा और आरएसएस के बीच खटपट की खबरें सामने आने लगी हैं। अब आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत के बयान के बाद अब आरएसएस के दूसरे पदाधिकारी भी लोकसभा चुनाव-2024 में बीजेपी की सीटें कम होने पर खुलकर बयान देने लगे हैं।

RSS के सदस्य ने बीजेपी को बताया अहंकारी, कहा- अहंकार ने BJP को 240 पर रोका!

अयोध्या में भाजपा की हार पर मची रार के बीच अब आरएसएस का बयान सामने आया है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने तीखा हमला बोला है।उन्होंने बगैर नाम लिए भाजपा को इशारों-इशारों में अहंकारी तक कह दिया। उन्होंने कहा कि जो अहंकारी बन गए, भगवान राम ने उन्हें 241 पर रोक दिया। साल 2024 का लोकसभा चुनाव को ही देखिए। जिन लोगों ने राम की भक्ति की थी, लेकिन उन लोगों में धीरे-धीरे अहंकार आ गया। उस पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी घोषित कर दिया, लेकिन जो उसको पूर्ण हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए. वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी।

RSS ने इंडिया गठबंधन को भी निशाने पर लिया

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि इंडिया गठबंधन को भी निशाने पर लिया। उन्होंने बगैर नाम लिए कहा, ‘जिन्होंने राम का विरोध किया, उन्हें बिल्कुल भगवान ने शक्ति नहीं दी। सब मिलकर भी नंबर 2 पर खड़े रह गए। प्रभु राम का न्याय विचित्र नहीं है, सत्य और आनंददायक है। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, उन सबको 234 पर रोक दिया।’ बता दें कि इंद्रेश कुमार ने यह बयान जयपुर में रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह में दिया।

मोहन भागवत भी दे चुके हैं बयान

इससे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी सामने आई थी। उन्होंने कहा था कि एक सच्चा ‘सेवक’ अहंकारी नहीं होता और वह गरिमा बनाए रखते हुए लोगों की सेवा करता है। उन्होंने कहा था कि जो वास्तविक सेवक है, वह मर्यादा से चलता है।