Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

वायनाड भूस्खलन: पांचवें दिन भी जारी है‘जिंदगी’की खोज़, अब तक इतनों ने गंवाई जान

वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कई में हुए विनाशकारी भूस्खलन में मरने वालों की संख्या शनिवार को 360 हो गई। वायनाड के विभिन्न अस्पतालों में कम से कम 86 लोगों का इलाज चल रहा है। जिले के विभिन्न राहत शिविरों में अब 9328 लोग हैं।

वायनाड भूस्खलन: पांचवें दिन भी जारी है‘जिंदगी’की खोज़, अब तक इतनों ने गंवाई जान

वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान शनिवार को पांचवें दिन भी जारी है क्योंकि अभी भी 218 लोग लापता हैं। सेना, एनडीआरएफ, अग्निशमन विभाग और नौसेना के बचाव कर्मियों ने बड़े पत्थरों और पेड़ों के ठूंठों से बिखरे हुए मलबे और कीचड़ से मृतकों के शरीर और शरीर के अंगों को निकालना जारी रखा।

 

मृतकों का आंकड़ा 350 पार

मंगलवार सुबह के चूरलमाला और मुंडक्कई में हुए विनाशकारी भूस्खलन में मरने वालों की संख्या शनिवार को 360 हो गई। के विभिन्न अस्पतालों में कम से कम 86 लोगों का इलाज चल रहा है। जिले के विभिन्न राहत शिविरों में अब 9328 लोग हैं।

 

215 लोगों की मौत की पुष्टि

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 215 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 143 शरीर के अंग बरामद किए गए हैं। 212 शवों और 140 अंगों का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है।

 

शवों का किया जा रहा डीएनए टेस्ट

मृतकों की पहचान करने और उन्हें उनके निकटतम रिश्तेदारों को सौंपने के लिए शरीर के अंगों और शवों के डीएनए के नमूने एकत्र करने और उनका विश्लेषण करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। बरामद किये गये शवों में 85 महिलाएं और 29 बच्चे शामिल हैं।

 

218 लोग अभी भी लापता

146 शवों की पहचान की गई है। पहचाने गए शवों को पोस्टमार्टम के बाद पीड़ित परिवारों को सौंप दिया गया है। जिला प्रशासन का अनुमान है कि आधार रिकॉर्ड, पर्यटक आगमन डेटा और आशा कार्यकर्ताओं और घायलों से मिली जानकारी के आधार पर 218 लोग अभी भी लापता हैं। 74 अज्ञात शवों का सार्वजनिक कब्रिस्तानों में अंतिम संस्कार किया जाएगा। शवों की पहचान करना कठिन काम है क्योंकि उनमें से अधिकतर क्षत-विक्षत हैं।