Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान के इस सेक्टर में 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार, भजनलाल सरकार ला रही नई योजना!

Rajasthan Employment: राजस्थान में युवाओं के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।  बता दें कि राज्य के कई अलग-अलग सेक्टर में 20 लाख युवाओं को भजनलाल सरकार नौकरियां देंगी।

राजस्थान के इस सेक्टर में 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार, भजनलाल सरकार ला रही नई योजना!

Rajasthan Employment: राजस्थान में भजनलाल सरकार युवाओं के लिए खुशियां लेकर आ रही है। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि केंद्र सरकार आने वाले समय में राजस्थान के विकास के लिए विभिन्न क्षेत्रों में योजनाएं लाएगी। जिससे की 20 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

राजस्थान में होगा बड़ा निवेश

शहरी विकास और ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राजस्थान के जोधपुर, पाली में नए औद्योगिक पार्क खोले जायेंगे। उन्होंने बताया,"राजस्थान में आधारभूत संरचना, ऊर्जा, शहरी विकास एवं उद्योग क्षेत्र पर हमारा फोकस रहेगा। राजस्थान के कारीगरों के लिए, स्ट्रीट वेंडर के लिए 2 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है। 8870 करोड़ का निवेश सीपीएसयू राजस्थान में करेगी।"केंद्रीय मंत्री ने ये भी बताया कि राजस्थान के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र पर्यटन है, और इससे राजस्थान को ही नहीं पूरे देश को लाभ होता है। उन्होंने कहा," पर्यटन में भारत को वैश्विक पहचान दिलाने में राजस्थान की अहम भूमिका है। आने वाले दिनों में इस सेक्टर में 20 लाख नए रोजगार पैदा किए जाएंगे।"

राजस्थान रेलवे को सरकार ने दिया बजट

मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इस बार राजस्थान को 9959 करोड़ रुपए रेलवे के विकास के लिए मिला है, जबकि कांग्रेस के शासन में 2009 से 2014 के दौरान प्रतिवर्ष 682 करोड़ मिला था।  उन्होंने कहा,"इस बार करीब 15 गुणा ज्यादा बजट राजस्थान को मिला है। ग्रांट्स भी राज्य को ज्यादा मिला है। कांग्रेस के शासन में प्रतिवर्ष 7 हजार करोड़ मिलता था। 2019 से 2024 में 32 हजार करोड़ रुपए प्रतिवर्ष मिले हैं। इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी।