Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

ब्यावर में युवक पर भालू ने किया हमला, अजमेर रेफर, कैसे आते हैं पब्लिक प्लेस में जानवर ?

ब्यावर जिले में एक युवक को भालू ने घायल कर दिया। बताया गया कि सेंदड़ा ग्राम पंचायत के झाड़ली मानपूरा गांव में तड़के एक युवक को रीछ (भालू) ने गंभीर रूप से घायल कर दिया।

ब्यावर में युवक पर भालू ने किया हमला, अजमेर रेफर, कैसे आते हैं पब्लिक प्लेस में जानवर ?

ब्यावर जिले में एक युवक को भालू ने घायल कर दिया। बताया गया कि सेंदड़ा ग्राम पंचायत के झाड़ली मानपूरा गांव में तड़के एक युवक को रीछ (भालू) ने गंभीर रूप से घायल कर दिया। युवक की हालत गंभीर होने के कारण उसे राजकीय चिकित्सालय में दाखिल कराया गया लेकिन स्थिति नाजुक होने के कारण संभाग के राजकीय चिकित्सालय जवाहरलाल नेहरू अजमेर रेफर कर दिया गया। युवक के उल्टे हाथ को लगभग पूरी तरह से भालू ने क्षतिग्रस्त कर दिया है।

हमले से पहले घात लगाकर बैठा था भालू

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 6:30 बजे उक्त युवक घूमने के लिए निकाला था तभी रीछ घात लगाए बैठा था।उसने युवक देवेंद्र सिंह पर हमला कर दिया, हमले के दौरान कुछ देर तक दोनों के बीच काफी कशमकश चलती रही। इसी बीच ग्रामीणों के आ जाने के कारण उसे वापस जाना पड़ा। ग्रमीणों ने तत्काल युवक को ब्यावर के अमृत कौर चिकित्सालय लाकर दाखिल कराया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर कर दिया गया।

सेंचुरी से निकलकर पब्लिक प्लेस में आ रहे जानवर

ग्रामीणों का कहना है की इस क्षेत्र में वन्य जीव, सेंचुरी से बाहर निकलकर आ रहे हैं इसका मुख्य कारण वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही है उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में ना तो तारबंदी हो रखी है ना ही किसी तरह की कोई दीवार बनाई गई है वन्य जीव अपने भोजन की तलाश में और पीने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी न होने के कारण वह ग्रामीण क्षेत्रों में निकलकर ग्रामीण पर हमला करने के लिए उतारू है। इस मामले की शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

रिपोर्ट- विष्णुदत्त धीमान