Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

बाड़ी में पर्यावरण को लेकर अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, मंत्री मदन दिलावर ने कार्यक्रम में की शिरकत

धौलपुर में राजस्थान सरकार के शिक्षा एवं पंचायत राज्य मंत्री मदन दिलावर पर्यावरण अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शाम के वक्त बाड़ी पहुंचे. 

बाड़ी में पर्यावरण को लेकर अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, मंत्री मदन दिलावर ने कार्यक्रम में की शिरकत

धौलपुर में राजस्थान सरकार के शिक्षा एवं पंचायत राज्य मंत्री मदन दिलावर पर्यावरण अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शाम के वक्त बाड़ी पहुंचे. जहां बसेड़ी रोड स्थित एक निजी मैरिज होम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. एक पेड़ देश के नाम विषय पर पर चर्चा हुई और अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ. हालांकि उनके आने के कार्यक्रम में ऐन वक्त पर कुछ परिवर्तन हुआ और शिक्षा मंत्री कुछ ही समय अपने पदाधिकारी और जनता के बीच मौजूद रहकर पर्यावरण को बचाने और पेड़ लगाने का उद्बोधन देकर चले गए. इस दौरान शिक्षकों ने थर्ड ग्रेड टीचर्स के ट्रांसफर को लेकर शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को बताया कि आज पर्यावरण को बचाने की अहम जिम्मेदारी हम पर आ गई है. हर पेड़ को बचाने के साथ हर व्यक्ति को पौधे लगाने की जरूरत है. इसको लेकर एक व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि हर समाज और हर स्वयंसेवी संस्थाओं को जिम्मेदारी समझनी होगी. तब ही अपने देश के पर्यावरण को बचाया जा सकेगा. ऐसे में उन्होंने सभी का आव्हान किया कि वो जरूर पौधारोपण करें. इस दौरान शिक्षक संघों के साथ कई सामाजिक संगठनों ने शिक्षामंत्री के बाड़ी आगमन पर उनका अभिनंदन किया.

इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र पाराशर के साथ बाड़ी के पूर्व विधायक गिर्राज मलिंगा, पूर्व प्रधान पूरन सिंह गुर्जर, पूर्व जिला प्रमुख दुर्गसिंह अंदाना सहित भाजपा के जिला महामंत्री अनिल गोयल, एसटी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजबहादुर मीणा एवं अन्य पदाधिकारी, बाड़ी मंडल अध्यक्ष दिनेश गर्ग मौजूद रहे।

शिक्षक संघ ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन
राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत के प्रदेश महामंत्री रंजीत मीणा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से शिक्षा मंत्री से मांग की है कि पिछली कांग्रेस सरकार में थर्ड ग्रेड के शिक्षक के ट्रांसफर पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में बीजेपी सरकार को अब ग्रीष्मकालीन अवकाश में शिक्षकों के ट्रांसफर करने चाहिए. क्योंकि थर्ड ग्रेड टीचर्स बरसों से परेशान हैं और ट्रांसफर का इंतजार कर रहे हैं.

गंभीर बीमारी से पीड़ित महिला टीचर ने सौंपा ज्ञापन
थर्ड ग्रेड में स्थापित भरतपुर की मूल निवासी महिला टीचर जयललिता चाहर ने इस दौरान शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा और बताया कि वह पिछले 12 साल से बाड़ी के अलीगढ़ ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल में पद स्थापित हैं. उन्हें गंभीर बीमारी है. ऐसे में उनका ट्रांसफर किया जाए. पिछली कांग्रेस सरकार में थर्ड ग्रेड टीचर्स पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. अब बीजेपी की नई सरकार बनी है, जिससे उम्मीद है.

रिपोर्ट- राहुल शर्मा