Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Barmer News: फैक्ट्रियों के गंदे पानी के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीण, मीडिया पर भड़के विधायक बोले...जानें क्या है पूरा मामला

बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर स्थित डोली समेत कई गांवों में फैक्ट्रियों से आ रहे दूषित पानी से ग्रामीण काफी परेशान हैं. इसे लेकर ग्रामीणों ने डोली टोल नाके के पास धरना शुरू कर दिया.

Barmer News: फैक्ट्रियों के गंदे पानी के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीण, मीडिया पर भड़के विधायक बोले...जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान के बायतु विधानसभा से कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने फैक्ट्रियों के दूषित पानी से परेशान ग्रामीणों के धरने का समर्थन किया. वहां पहुंचकर विधायक हरीश चौधरी ने स्थानीय नेताओं पर जमकर हमला बोला. हरीश चौधरी ने ग्रामीणों से कहा कि अगर आप लोग सोचते हैं कि हम धरना देकर इस समस्या का समाधान कर लेंगे तो ऐसा संभव नहीं है.

ये भी पढ़िए-

गौरतलब है कि बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर स्थित डोली समेत कई गांवों में फैक्ट्रियों से आ रहे दूषित पानी से ग्रामीण काफी परेशान हैं. इसे लेकर ग्रामीणों ने डोली टोल नाके के पास धरना शुरू कर दिया. वही इससे पहले रविवार को बायतु विधायक हरीश चौधरी भी प्रर्दशन स्थल पर पहुंचे. हरीश चौधरी ने आगे कहा- इसके लिए हमें संगठित होकर लंबी लड़ाई लड़नी पड़ेगी. कितने स्कूल, कितने खेत और गांव दूषित पानी की चपेट में आ चुके हैं. वहीं किसी मीडिया ने इस मुद्दे को नहीं उठाया. हरीश चौधरी ने आगे कहा कि गंदे पानी को लेकर ईटीपी और सीईपीटी लगाने की बातें हो रही हैं, लेकिन उनकी स्थिति क्या है? 12 सालों से यही चल रहा है लेकिन आज भी कोई समाधान नहीं हुआ.

जहरीला पानी हमें बर्बाद कर रहा है- हरीश चौधरी

हमें समस्या की जड़ तक जाना होगा, तभी इस समस्या का समाधान होगा। इस जहरीले पानी से हजारों परिवार, वनस्पति, तालाब, वन्यजीव प्रभावित हो रहे हैं। हरीश चौधरी ने कहा कि एनजीटी के फैसले का पालन नहीं हो रहा है। नियम-कानून तोड़े जा रहे हैं और अनदेखी की जा रही है।

मुक्ति संग्राम आंदोलन का समर्थन किया जाना चाहिए- हरीश चौधरी

हरीश चौधरी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि जोधपुर और पाली की फैक्ट्रियों से निकलने वाले रासायनिक पानी के खिलाफ चलाए जा रहे मुक्ति संग्राम आंदोलन का समर्थन किया जाना चाहिए। किसी पर आरोप लगाने की बजाय इसका समाधान निकालने और जोधपुर में चल रही वैध-अवैध फैक्ट्रियों से निकलने वाले प्रदूषित पानी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।