Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कोटा में भी मनाया गया बकरीद का त्योहार, अमन चैन की मांगी गई दुआ

Kota EID UL-ADHA: कोटा में ईद उल-अजहा का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुस्लिम लोगों ने ईदगाह में जाकर नामाज अदा की। वहीं इस खास मौके पर शहर काजी ने लोगों को खास संदेश भी दिया।

This browser does not support the video element.

Kota EID UL-ADHA: कोटा में ईद उल-अजहा का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। किशोरपुरा ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज अदा की। साथ ही अमन चैन की दुआमांगी।इस अवसर पर कोटा जिला कलेक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी, पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन भी ईद की मुबारकबाद देने ईदगाह पहुंचे और शहर काजी जुबेर अहमद को ईद की मुबारकबाद दी।  शहर काजी ने भी माला पहनकर और मुंह मीठा करवा कर अधिकारियों का स्वागत किया।

शहर काजी ने दिया खास संदेश

मीडिया से बात करते हुए शहर काजी जुबेर अहमद ने कहा कि बकरा ईद का त्योहार सिर्फ एक जानवर की कुर्बानी का नहीं है बल्कि यह अपनी बुराइयों की कुर्बानी देने का संदेश है। खुदा का हुक्म है कि बुराइयों से दूर रहकर भलाई की ओर बढ़ा जाए। उन्होंने युवा पीढ़ी का उदाहरण देते हुए कहा कि आज के दौर में युवा पीढ़ी के बच्चे अपनी मनमर्जी से जीवनसाथी तय कर लेते हैं और अपनी भावनाओं की कुर्बानी नहीं देते उसके बजाय उन मां-बाप की भावनाओं की कुर्बानी देते हैं। जिन्होंने उन्हें पाल पोस कर बड़ा किया है। ऐसे में सभी को यह संदेश है कि बुराइयों की कुर्बानी देकर भलाई की और बढ़ा जाए।

रिपोर्ट- सुधीर पाल