Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस राजस्थान के अध्यक्ष ने चुनाव आयोग पर लगाया आरोप, कही ये बड़ी बात

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के एक दिन पहले राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए. डोटासरा के मुताबिक उन्होंने चुनाव आयोग से कई शिकायतें की, लेकिन चुनाव आयोग ने किसी पर भी एक्शन नहीं लिया. 

चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस राजस्थान के अध्यक्ष ने चुनाव आयोग पर लगाया आरोप, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस राजस्थान के प्रदेश गोविंद डोटासरा ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि आईसीसी की ओर से जारी निर्देशों के बारे में कार्यकर्ताओं को बताया. उन्होंने ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार निवार्चन आयोग पर दबाव बना रखा है. हमने चुनाव आयुक्त से जो भी शिकायतें की थी, एक भी शिकायत पर किसी को नोटिस नहीं दिया गया. एक तरीके से चुनाव आयोग पंगू बन गया है.

राजस्थान में मजबूती से लड़ा है इंडिया गठबंधन

पीसीसी अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि 4 जून को चुनाव परिणाम आएंगे. कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से मेहनत किया है उससे हमें पूरा विश्वास है कि जनता ने आशीर्वाद दिया है. इंडिया गठबंधन ने प्रदेश में मजबूती से चुनाव लड़ा है. हम अच्छी खासी सीट जीत रहे हैं.

जनता में बीजेपी के खिलाफ गुस्सा है

उन्होंने बीजेपी पर हमल बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दे नहीं थे. 10 साल में किसान की आमदनी नहीं बढ़ी. बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी है. भाजपा ने कोई काम नहीं किया, इस बात का जनता में गुस्सा था.   

कांग्रेस सरकार के कामों पर हुई वोटिंग

 डोटासरा ने कहा कि गर्मी और बिजली-पानी को लेकर सरकार ने कोई व्यवस्था नहीं थी. लोगों ने केंद्र सरकार की विफलताओं पर वोट किया है. राजस्थान में काम हमारी सरकार ने किया. उसी को देखते हुए जनता वोट किया है. प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ नाराजगी है. 

10 से ज्यादा सीटें कांग्रेस जीत रही है

डोटासरा ने सीटों को लेकर कहा कि हम 10 सीट पर हाल में चुनाव जीत रहे हैं. 7-8 सीटों पर कड़ा मुकाबला है. हमारे कई लोगों ने EVM के सामने पहरा भी लगाया है. निर्वाचन आयोग से हमने 26 शिकायतों पर कुछ नहीं किया है. 

रिजल्ट के दिन कुछ भी हो सकता है

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा जिस तरह जयराम रमेश ने बात कही है कि अमित शाह जी ने देश भर के 150 कलेक्टर को फोन किए हैं तो ऐसे में हमें अंदेशा है कि मतगणना के दिन कुछ भी हो सकता है. 

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के सवालों को दिया जवाब

 हलांकि जयराम रमेश के बयान पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, "ऐसा कैसे हो सकता है?...क्या कोई उनको (डीएम/आरओ) प्रभावित कर सकता है? हमें बताएं कि यह किसने किया, हम उसको सज़ा देंगे...यह ठीक नहीं है कि आप अफवाह फैलाएं और सभी को शक के दायरे में ले आएं..."