Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान, इन तीन जिलों में होगा एक नगर निगम

Big Announcement of Bhajanlal Government: राजस्थान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। जहां भजनलाल सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है कि जयपुर, जोधपुर एवं कोटा में फिर से एक- एक नगर निगम होंगे।

भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान, इन तीन जिलों में होगा एक नगर निगम

Big Announcement of Bhajanlal Government: राजस्थान में नगरीय निकाय मामले को लेकर सियासत गरमाने लगी है। भजनलाल सरकार ने पिछली गहलोत सरकार के बड़े फैसले को बदल दिया। बता दें कि यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि राजस्थान सरकार ने बड़ी घोषणा की है कि जयपुर, जोधपुर एवं कोटा में फिर से एक- एक नगर निगम होंगे।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश की भजनलाल सरकार सूबे में पूर्ववर्ती कांग्रेस की गहलोत सरकार के समय बनाए गए 86 नए निकायों की आवश्यकता और मापदंडों का परीक्षण कराया जा रहा है। यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने यूडीएच और एलएसजी विभाग के अधिकारियों से वार्ता करते हुए इस संबंध में निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कई निकायों के गठन को लेकर सरकार को शिकायतें मिली हैं। इस संबंध में सीएम के निर्देश पर विभाग से रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि भजनलाल सरकार ने इससे पहले गहलोत राज में बनाए गए नए जिलों की समीक्षा करवाना भी शुरू किया है। इसके लिए चार मंत्रियों की कमेटी गठित की जा चुकी है। हालांकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में बनाए गए नए 22 जिलों में से तीन की तो अधिसूचना ही जारी नहीं हुई थी। ऐसे में उन जिलों के अस्तित्व पर संकट मंडरा रहा है। जिलों की समीक्षा के मसले पर कांग्रेस पहले ही बीजेपी पर कई आरोप लगा चुकी है और अब नगरीय निकायों की समीक्षा के मसले पर राजनीति गरमाना तय है।