Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

बीपीवीएम ने छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर उप कुलपति को सौपा ज्ञापन, मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

डूँगरपुर, भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा छात्र संगठन के बांसवाड़ा एवं डूंगरपुर इकाई के पदाधिकारियों ने उप कुलपति को ज्ञापन सौंपा.

बीपीवीएम ने छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर उप कुलपति को सौपा ज्ञापन, मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

राजस्थान में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा छात्र संगठन बांसवाड़ा एवं डूंगरपुर इकाई के पदाधिकारीयों के नेतृत्व में छात्रों ने शुक्रवार को गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाडा के उप कुलपति से मुलाकात कर महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से बीपीवीएम बांसवाडा के पूर्व जिला संयोजक संजय मईडा तथा बीपीवीएम डूंगरपुर जिला संयोजक तुषार परमार ने उप कुलपति से डूंगरपुर, बांसवाड़ा एवं प्रतापगढ़ जिलों के निजी और राजकीय महाविद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की विभिन्न समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की. 

रिजल्ट में गड़बड़ी सुधारने की मांग

ज्ञापन में छात्रों ने प्रथम वर्ष के फर्स्ट सेमेस्टर का जो परीक्षा परिणाम जारी किया है. उसमें अधिकतर विद्यार्थियों ने परीक्षा और इंटरनल टेस्ट दिया था. उसके बाद भी उन्हें अनुपस्थित बता दिया. उन्होंने ज्ञापन में परीक्षा परिणाम सुधारकर पुनः जारी करने, सेकेंड सेमेस्टर की बढी हुई फीस को कम करने, राज्य सरकार ने जिन विषय में पद सृजित नहीं किए हैं. उन विषय के आन्तरिक मुल्याकन का प्रावधान हटाकर छात्रों को सीधे ही मुख्य परीक्षा में सम्मिलित करने, परीक्षा आवेदन भरते समय जो त्रुटियां रह जाती है. उनके निवारण के लिए महाविद्यालय स्तर पर समस्या का समाधान करवाने, माइग्रेशन की फीस कम करने की मांग रखी है.

छात्रों ने अंदोलन करने की दी चेतावनी 

छात्र नेताओं ने कहा कि समय रहते जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं का समाधान किया जाए. नहीं तो छात्र संगठन आचार संहिता हटते ही आंदोलन का रुख करेगा. इसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की रहेगी.

इस अवसर पर डूंगरपुर जिला संयोजक तुषार परमार, बांसवाडा पूर्व जिला संयोजक संजय मईडा, एसबीपी कॉलेज छात्रसंघ महासचिव निलेश रोत, तलवाड़ा ब्लॉक संयोजक आत्माराम डिंडोर, घाटोल ब्लॉक संयोजक मोहनलाल कटारा, गांगडतलाई ब्लॉक संयोजक अश्विन, बागीदौरा ब्लॉक संयोजक रितेश निनामा, छात्रनेता रवि परमार, शंकर रोत, साहिल कटारा, अरविन्द कटारा, विजयपाल कटारा, जिला मिडिया प्रभारी विजयपाल होता आदि मौजूद रहे.

रिपोर्ट- सादिक अली