Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भारत पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ का जवान शहीद, हीट स्ट्रोक बताई जा रही मौत की वजह

रामगढ़, राजस्थान में भारत पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ का जवान शहीद हो गया है. जवान की मौत की वजह हीट स्ट्र्रोक बताई जा रही है.

भारत पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ का जवान शहीद, हीट स्ट्रोक बताई जा रही मौत की वजह

राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी अब काल का रूप धारण करती जा रही है. गर्मी की वजह रामगढ़ भारत पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान शहीद हो गया. इन दिनों बॉर्डर पर तापमान 50 डिग्री के पार हो गया है और बीएसएफ के जवान की मौत हीट स्ट्रोक की वजह से होनी बताई जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 173वीं वाहिनीं सीमा सुरक्षा बल में तैनात कांस्टेबल अजय कुमार पुत्र अनिल कुमार निवासी सारू गांव जिला जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. रविवार को जवान अजय कुमार सीमा चौकी भानु पर तैनात था और वहां भीषण गर्मी की वजह से तबियत खराब हो गई. उपचार के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया. मौत की वजह हीट स्ट्रोक बताई जा रही है. रविवार देर रात जवान के शव को रामगढ़ अस्पताल लाया गया. सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कर शव बीएसएफ के अधिकारियों के सुपुर्द किया. शव को रामगढ़ से सड़क मार्ग द्वारा जोधपुर ले जाया जाएगा और जोधपुर से हवाई जहाज में उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा. शाहगढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है.

शहीद को दिया गार्ड ऑफ ऑनर

रामगढ़ अस्पताल परिसर में शहीद जवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बाद में 173वीं वाहिनीं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों द्वारा पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी.