Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने जनता संग किया योग, योग को जीवन में अपनाने का किया आग्रह

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने चित्रकूट स्टेडियम, वैशाली नगर में आयोजित जयपुर योग महोत्सव में जनता के साथ योग किया.

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने जनता संग किया योग, योग को जीवन में अपनाने का किया आग्रह

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने चित्रकूट स्टेडियम, वैशाली नगर में आयोजित जयपुर योग महोत्सव में जनता के साथ योग किया और सभी से योग को अपने जीवन में अपनाने का विनम्र निवेदन किया. कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, मार्गदर्शन और सार्थक प्रयासों से भारतीय योग को पूरी दुनिया में नई पहचान मिली है.

21 जून को 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस
कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, ‘योग के जरिए जीवन की चुनौतियों का सामना किया जा सकता है, इसलिए सभी देशवासी योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं. योग से हमें असीम शांति मिलती है. हम जीवन की चुनौतियों का सामना शांति और धैर्य के साथ कर सकते हैं. 21 जून को दुनिया 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएगी, जो एकता और सद्भाव की एक शाश्वत पद्धति का उत्सव है.’ उन्होंने ने कहा, ‘योग ने सांस्कृतिक और भौगोलिक सीमाओं को पार कर लिया है और इसने समग्र कल्याण की दिशा में विश्व के लाखों लोगों को एकजुट किया है.’