Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Churu News: विजयादशमी का त्योहार या राजनीतिक रंगमंच? मंच पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच तनातनी

चूरू में विजयादशमी का त्योहार राजनीति के रंग में रंगा हुआ नज़र आया। नगर परिषद द्वारा आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में कांग्रेस की सभापति पायल सैनी और भाजपा विधायक हरलाल सहारण के बीच खींचतान देखने को मिली।

Churu News: विजयादशमी का त्योहार या राजनीतिक रंगमंच? मंच पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच तनातनी

चूरू शहर में विजयादशमी का त्योहार इस बार राजनीति के रंग में रंगा हुआ दिखाई दिया। राम और रावण के बीच युद्ध के बाद रावण के पुतले को जलाने का आयोजन, जो कि आमतौर पर एक धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन होता है, नगर परिषद के द्वारा आयोजित किया गया था।

इसे भी पढ़िये -

सभापति और विधायक के बीच माइक छीना-झपटी

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अभिषेक सुराना, विधायक हरलाल सहारण और नगर परिषद की सभापति पायल सैनी मौजूद थीं। सब कुछ विधिवत शुरू हुआ, पूजा-अर्चना की गई, और फिर सभापति पायल सैनी ने भाषण दिया। लेकिन तभी भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुरेश सारस्वत ने माइक मांगा ताकि वो भी अपने विचार रख सकें। सभापति ने माइक देने से मना कर दिया, जिसके बाद सुरेश सारस्वत ने विधायक हरलाल सहारण से भाषण करवा दिया।

इसके बाद सुरेश सारस्वत ने भाजपा नेताओं के नाम की बौछारें शुरू कर दी और प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के पुल बांधने लगे। सभापति पायल सैनी को ये बात रास नहीं आई और उन्होंने अपने पार्षद प्रतिनिधि को भेजकर कार्यक्रम का राजनीतिकरण न करने की हिदायत दिलवा दी।

सभापति और विधायक दोनों ने चलाया तीर

विधायक हरलाल सहारण और सभापति पायल सैनी, दोनों ही रावण के पुतले पर तीर चलाने की परंपरा को तोड़ते हुए इस बार तीर चलाया, जबकि परंपरागत रूप से केवल एक ही व्यक्ति तीर चलाता आया है।

पूरी कहानी का मजा जिला कलेक्टर से लेकर आम जनता तक, सब चुपचाप देखते रहे। इस कार्यक्रम में राजनीति घुसने का प्रदर्शन देखने को मिला, जो कि लोगों के लिए एक विषय बन गया है। इसके बारे में आपका क्या कहना है? आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

रिपोर्ट - कौशल शर्मा