Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में कांग्रेस का जलवा,श्रीगंगानगर सीट से कुलदीप इंदौरा ने लहराया जीत का परचम

लोकसभा चुनाव की मतगणना खत्म हुई। राजस्थान में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया।श्रीगंगानगर सीट पर कांग्रेस के कुलदीप इंदौरा ने भारी मतों से जीत हासिल की है।

राजस्थान में कांग्रेस का जलवा,श्रीगंगानगर सीट से कुलदीप इंदौरा ने लहराया जीत का परचम

राजस्थान की श्रीगंगानगर सीट से कुलदीप इंदौरा 88000 वोटों से जीत हासिल की।गंगानगर राजस्थान का वह क्षेत्र है जहां का अधिकांश इलाका नहरी है। बीकानेर रियासत के तत्कालीन महाराजा गंगा सिंह इसी इलाके से यहां गंग कैनाल लाए थे। महाराजा गंगा सिंह के इस ऐतिहासिक कदम के कारण उनके नाम से गंग बाबा का मेला भी भरता है।अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित गंगानगर सीट पर बीते 10 साल से बीजेपी काबिज है।अपनी सीट को बरकरार रखने के लिए इस बार बीजेपी ने यहां अपने मौजूदा सांसद निहालचंद का टिकट काटकर नए चेहरे प्रियंका बैलान को मैदान में उतार रखा है। कांग्रेस ने इस सीट को बीजेपी से छीनने के लिए यहां के जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा पर दांव खेला है।

कुलदीप इंदौरा ने दी भाजपा प्रत्याशी प्रियंका बैलान को टक्कर

राजस्थान की श्रीगंगानगर सीट पर कांग्रेस प्रत्यासी कुलदीप इंदौरा का सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी प्रियंका बैलान से था। कुलदीप इंदौरा को 7 लाख 19 हजार 896 वोट मिलें तो वहीं प्रियंका बैलान को 6 लाख 32 हजार 97 वोट मिले।

219 राउंड में हुई काउंटिंग

लोकसभा क्षेत्र में 219 राउंड में काउंटिंग हुई। जबकी सबसे कम राउंड में सादुलशहर और संगरिया की काउंटिंग पूरी हुई दोनों विधानसभा क्षेत्रों की काउंटिंग 17-17 राउंड में हुई। इसके अलावा शेष 5 विधानसभा क्षेत्रों में श्रीगंगानगर की काउंटिंग 31, श्रीकरणपुर की काउंटिंग 36, सूरतगढ़ की काउंटिंग 38, रायसिंहनगर की काउंटिंग 20 और पीलीबंगा की काउंटिंग 21 राउंड में पूरी हुई। जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा व समर्थकों ने जीतका जश्न मनाया जिसके बाद पत्रकारो से रुबरू होते हुए मतदाताओं का आभार जताया।