Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान के सचिन पायलट से लेकर हरीश चौधरी की डिमांड, कांग्रेस पार्टी ने दूसरे राज्यों में भी बनाया ऑब्जर्वर

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. लेकिन राजस्थान के नेता चुनाव प्रचार के लिए अभी भी डिमांड में बने हुए है. इसी क्रम में कांग्रेस ने सचिन पायलट को दिल्ली से लड़ रहे कन्हैया कुमार की सीट का ऑब्जर्वर बनाया हैं. वहीं, हरीश चौधरी को पंजाब की सभी सीटों पर स्पेशल ऑब्जर्वर बनाया गया हैं.    

राजस्थान के सचिन पायलट से लेकर हरीश चौधरी की डिमांड, कांग्रेस पार्टी ने दूसरे राज्यों में भी बनाया ऑब्जर्वर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बाद राजस्थान के सचिन पायलट और हरीश चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. हरीश चौधरी को पंजाब की सभी सीटों पर स्पेशल ऑब्जर्वर बनाया गया है. हरीश  पहले भी पंजाब के प्रभारी रहे चुके है. वहीं, छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट को दिल्ली की उत्तरी पूर्वी सीट और पूर्व स्पीकर की चंदनी चौक सीट का ऑब्जर्वर बना कर अतिरिक्त जिम्मेदीरी सौंपी गई है.    

दिल्ली पूर्वी लोकसभा सीट वर्तमान में बीजेपी के पास है. जिससे मनोज तिवारी सांसद हैं. बीजेपी ने इस चुनाव में दोबारा उन पर भरोसा जताते हुए चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने इस बार इस सीट कन्हैया कुमार को मौका दिया है. उत्तरी पूर्वी दिल्ली के सियासी और जातीय समीकरणों को देखते हुए पायलट को जिम्मेदारी दी गई है. पूर्व विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी इस बार भीलवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार हैं, अब जोशी दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट के ऑब्जर्वर के तौर पर चुनावी मैनेजमेंट संभालेंगे. 

हरीश को पंजाब का स्पेशल ऑब्जर्वर बनाने का कारण

हरीश पहले भी पंजाब के प्रभारी रहे चुके हैं. उनके पुराने अनुभव को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें पंजाब का स्पेशल ऑब्जर्वर बनाया है. पंजाब में इस बार कांग्रेस के चुनाव आसान नहीं है. पार्टी में कई गुट होने की वजह से पार्टी मैनेज करना आसान नहीं होगा. हरीश को लोकसभा चुनावों में पूरे पंजाब के स्पेशल ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी देना काफी अहम माना जा रहा है.    

दूसरे राज्यों में भी प्रचार करेंगे राजस्थान कांग्रेस के नेता 

जिन नेताओं को लोकसभा चुनावों में जिम्मेदारी दी गई है, वे जल्द अब फील्ड में जाकर चुनाव की जिम्मेदारी संभालेंगे. अशोक गहलोत अमेठी सीट पर जाकर प्रचार संभालेंगे. सचिन पायलट अब तक छत्तीसगढ़ में चुनाव अभियान और प्रचार संभाल रहे थे. अब पायलट उत्तरी पूर्वी दिल्ली सीट पर चुनाव मैनेजमेंट और प्रचार का जिम्मा संभालेंगे.