Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: हेड कांस्टेबल के घर में निकाला कई फीट लंबा अजगर, इलाके मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में हेड कांस्टेबल के घर में कई फीट लंबा अजगर मिला. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

Dholpur News: हेड कांस्टेबल के घर में निकाला कई फीट लंबा अजगर, इलाके मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

धौलपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र की झोर वाली माता के पीछे कॉलोनी में रहने वाले हेंड कांस्टेबल के घर में कई फीट लंबा अजगर मिला. जिसके बाद इलाके में हड़कप मच गया. कांस्टेबल के घर में बच्चों ने खेलते समय बेड के नीचे बड़ा अजगर देखा, फिर तुरंत उन्होंने महिला थाने तैनात अपने पिता को फोन कर अजगर मिलने की  सूचना दी. जिसके बाद हेंड कांस्टेबल अशोक कुशवाह ने मौके पर पहुंच कर वन विभाग की टीम को बुलाया. टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर उसे केसर बाग के जंगलों में छोड़ दिया. 

8 फीट लंबा अजगर को देख उड़े होश

महिला थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अशोक कुशवाह ने बताया कि मंगलवार को वह थाने में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे इसी दौरान उन्हें घर से फोन आया कि उनकी बेड के नीचे एक अजगर बैठा हुआ हैं. घर में अजगर घुसने की सूचना मिलते ही हेड कांस्टेबल मौके पर पहुंचे. जहां कमरे में बेड के नीचे 8 फीट के अजगर को देखकर उनके होश उड़ गए. जिसकी सूचना उन्होंने वन विभाग की टीम को दी. जिस सूचना पर रेस्क्यू टीम के सदस्य राधाकृष्ण शर्मा, गजेंद्र सिंह और आकाश चौधरी सहित वनकर्मी मौके पर पहुंचे. जहां वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर उसे केसर बाग के जंगलों में सुरक्षित छोड़ दिया.

जंगली जानवर दिखे तो रेस्क्यू टीम को दे सूचना

रेस्क्यू टीम के सदस्य राधाकृष्ण शर्मा ने बताया कि बारिश के मौसम में जलभराव होने की वजह से जीव जंतु जंगलों से निकलकर घरों की ओर भाग रहे हैं. ऐसे में उन्होंने सभी लोगों से घर में घुसे वन्य जीव को देखकर उसे मारने की बजाय रेस्क्यू टीम को सूचना देने की अपील की है.

रिपोर्ट- राहुल वर्मा