Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: कैसे फंस गए चंबल नदी के टापू पर 13 लोग, रेस्क्यू करने में SDRF टीम के छूटे पसीने, पढ़ें पूरा मामला

चंबल नदी में अचानक आए उफान के कारण 8 बच्चे और पांच लोग चंबल के टापू पर फंस गए। घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई।

Dholpur News: कैसे फंस गए चंबल नदी के टापू पर 13 लोग, रेस्क्यू करने में SDRF टीम के छूटे पसीने, पढ़ें पूरा मामला

आसमान से बरस रही आफत ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है. बुधवार देर रात बिछिया गांव से आगे दवाई की खार गांव के पास जानवर चराने गए 8 बच्चों समेत 5 ग्रामीण चंबल में आए उफान के कारण टापू पर फंस गए। घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी स्थानीय जिला प्रशासन को दी गयी। rकरीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने एसडीआरएफ सेल्फ डिफेंस के जरिए सभी को सुरक्षित बचा लिया है।

इसे भी पढ़िये - 

आधी रात तक चला रेस्क्यू
कोतवाली थाना प्रभारी प्रवेंद्र कुमार रावत ने बताया कि बुधवार देर शाम थाना क्षेत्र के दवाई की खार गांव के पास जंगल में कुछ ग्रामीण और बच्चे जानवर चराने गए थे। चंबल नदी में अचानक आए उफान के कारण 8 बच्चे और पांच लोग चंबल के टापू पर फंस गए। घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई।

जिला कलेक्टर ने दी जानकारी

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी और पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरना के निर्देश पर वे मौके पर पहुंचे और एसडीआरएफ और आत्मरक्षा की मदद से सर्च ऑपरेशन शुरू किया। दोपहर दो बजे एसडीआरएफ ने सर्च ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। द्वीप पर फंसे सभी लोगों और बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने गुरुवार को राजस्थान के 13 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इनमें धौलपुर का नाम भी शामिल है।