Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: शहीद की वीरांगना के साथ एसडीएम ने जो किया वो छू लेगा आपका दिल, हर कोई कर रहा तारीफ

जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की ओर से रक्षाबंधन के त्योहार की बधाई देते हुए शहीदों के बलिदान को नमन किया और परिजनों का कुशलक्षेम पूछा ।

Dholpur News: शहीद की वीरांगना के साथ एसडीएम ने जो किया वो छू लेगा आपका दिल, हर कोई कर रहा तारीफ

रक्षाबंधन के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के संवेदनशील फैसले से धौलपुर जिले के शहीदों के घरों में त्यौहार की खुशियां तब दुगुनी हो गई जब जिला कलक्टर श्रीनिधि बीटी प्रशासनिक अमले के साथ शहीदों के घर रक्षाबंधन के त्यौहार की बधाई देने पहुंचे।

इसे भी पढ़िये - 

पांच शहीद परिवारों को किया गया सम्मानित
राज्य सरकार के निर्देशानुसार धौलपुर जिले में 5 शहीद परिवारों को सम्मानित कर रक्षाबंधन की बधाई दी गई। जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर ब्रह्मलाल जाट, उपखंड अधिकारी धौलपुर डॉ. साधना शर्मा और भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र पाराशर ने रक्षाबंधन के पर्व पर वीरांगना उर्मिला देवी पत्नी शहीद कम्मोद सिंह, रेखा तोमर पत्नी शहीद रणजीत सिंह और रंजना देवी पत्नी शहीद भागीरथ सिंह को 2100 रुपये नकद, मिठाई की टोकरी, श्रीफल, शाल और मुख्यमंत्री का संदेश देने वीरांगनाओं के घर पहुंचे और उन्हें त्यौहार की बधाई दी।

शहीदों के बलिदान को नमन
जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की ओर से रक्षाबंधन के त्योहार की बधाई देते हुए शहीदों के बलिदान को नमन किया और परिजनों का कुशलक्षेम पूछा । शहीद परिवारों को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का संदेश पढ़कर सुनाया और संदेश पट्टिका भेंट की। इस पर परिजनों की आंखें नम हो गईं।

एसडीएम डॉक्टर साधना शर्मा ने बनाई चाय
इस दौरान एसडीएम डॉक्टर साधना शर्मा का शहीदों के प्रति दरियादिली और सम्मान का भाव लोगों के बीच खासा चर्चा का विषय रहा। दरअसल हुआ यूं कि वीरांगना रंजना देवी के घर जैसे ही अधिकारी पहुंचे तो वह चाय बनाने रसोई में गई। इस पर एसडीएम डॉ.साधना शर्मा ने सम्मानपूर्वक भाव के साथ वीरांगना रंजना देवी को रोकते हुए खुद अधिकारियों के लिए रसोई में चाय बनाई। जिससे वीरांगना गदगद हो गई। वहीं एसडीएम के इस साधारण, नम्र और शहीद परिवारों के प्रति सम्मान के भाव की जमकर तारीफ की।

इस दौरान जिला कलेक्टर ने शहीदों के बच्चों की कुशलक्षेम पूछा और उनकी पढ़ाई लिखाई के बारे में जानकारी ली। इस दौरान शहीदों के परिजनों ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, जनप्रतिनिधिगण और जिला प्रशासन का आभार प्रकट किया।

वहीं शहीद कमल सिंह और राघवेंद्र सिंह के घर जाकर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने 2100 रूपये, मिठाई, श्रीफल, शॉल और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का संदेश लिखी तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया।  भाजपा नेता नीरजा शर्मा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस पहल के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि शहीदों के परिजनों के बीच आकर उनकी अलौकिक अनुभूति का अहसास हुआ। जिला कलक्टर ने शहीदों के परिजनों से आत्मीयता पूर्वक संवाद कर रक्षाबंधन की बधाई दी।

रिपोर्ट- राहुल शर्मा