Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

धौलपुर के जीएसएस में तेज धमाके के साथ लगी आग, कई घंटे तक बिजली रही गुल

धौलपुर, जिले के सैपऊ के जीएसएस में देर रात तेज धमाके के साथ आग लग गई. जिस वजह आसपास के इलाके में बिजली गुल हो गई, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

धौलपुर के जीएसएस में तेज धमाके के साथ लगी आग,  कई घंटे तक बिजली रही गुल

राजस्थान के धौलपुर के सैंपऊ के जीएसएस में सोमवार रात को तेज धमाके के साथ आग लग गई. जिसकी वजह क्षेत्र में कई घंटे बिजली गुल रही. भीषण गर्मी  की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. गांव वालों ने बताया कि क्षेत्र में  क्षेत्र में अत्यधिक लोड की वजह से जीएसएस पर तेज धमाके के साथ 33 केवी की लाइन ट्रिप होने से जंफर में आग लग गई. जिससे जीएसएस ढांचे और परिसर में प्लेटफार्म के आसपास खड़ी घास में आग फैल गई. जीएसएस परिसर में आग लगने की वजह से इलाके की विद्युत व्यवस्था कई घंटे तक फेल हो गई. काफी मशक्कत के बाद दोबारा से बिजली व्यवस्था को कई घंटों बाद बहाल किया गया. लेकिन रात भर टुकड़ों में बिजली आपूर्ति शुरू की गई. लो वोल्टेज और विद्युत कटौती के चलते रात भर लोगों को चैन नहीं मिल सका.

 ग्रामीणों ने बताया कि भीषण गर्मी के दौर में विद्युत व्यवस्था फेल हो जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक दिन पहले ही अघोषित बिजली कटौती को लेकर कस्बे वासियों ने जीएसएस का घेराव कर सड़क जाम और प्रदर्शन कर डिस्कॉम और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया था. लेकिन इस सबके बाद व्यवस्था में सुधार नहीं देखा जा रहा है.

रिपोर्ट- राहुल शर्मा