Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

करणी सेना प्रमुख गोगामेड़ी की हत्या का मामला, एनआईए ने दाखिल किया आरोप पत्र, गोल्डी बरार समेत कई गैंगस्टर के नाम

राजस्थान में दिसंबर 2023 में करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की चौंकाने वाली हत्या में शामिल 12 आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने आरोपपत्र दाखिल किया है. 

करणी सेना प्रमुख गोगामेड़ी की हत्या का मामला, एनआईए ने दाखिल किया आरोप पत्र, गोल्डी बरार समेत कई गैंगस्टर के नाम

राजस्थान में दिसंबर 2023 में करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की चौंकाने वाली हत्या में शामिल 12 आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने आरोपपत्र दाखिल किया है. जिसमें आतंकवादी गोल्डी बरार और कई प्रमुख गैंगस्टर शामिल हैं.

एनआईए की जांच में क्या आया सामने
एनआईए की जांच से पता चला है कि गोगामेड़ी की हत्या के पीछे कुख्यात आतंकवादी-गैंगस्टर सिंडिकेट का हाथ है. बता दें कि गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर कॉलोनी में उसके घर के लिविंग रूम में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस भीषण हमले में नवीन शेखावत और अजीत सिंह नाम के दो अन्य लोग भी मारे गए और गोगामेड़ी का गनमैन नरेंद्र सिंह घायल हो गया.

मामले में अपनी जांच आरसी 02/2023/एनआईए/जेपीआर के साथ तेजी से आगे बढ़ाते हुए, एनआईए ने गोगामेड़ी की हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. चार अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं. जिनमें गैंगस्टर महेंद्र कुमार, रावतराम स्वामी उर्फ रोहित गोदारा और वीरेंद्र चरण के साथ-साथ सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार शामिल हैं.

आरोप पत्र में 12 आरोपियों के नाम
एनआईए की विशेष अदालत जयपुर के समक्ष दायर अपने आरोपपत्र में एनआईए ने राजस्थान, हरियाणा और पंजाब से संबंधित सभी 12 पहचाने गए आरोपियों पर आईपीसी, आर्म्स एक्ट और यूए(पी) एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं.

रोहित गोदारा मास्टरमाइंड !
एनआईए की जांच से पता चला है कि आरोपी रावत राम स्वामी उर्फ रोहित गोदारा मास्टरमाइंड था. जिसने आरोपी वीरेंद्र चरण, सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार और अन्य के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी. हत्या के बाद आरोपी रोहित गोदारा और गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली और इसका इस्तेमाल दूसरे लोगों को धमकाने और उनसे पैसे ऐंठने में किया. रोहित राठौर और नितिन नाम के दो हमलावरों को 5 दिसंबर 2023 को हमला करने के लिए पिस्तौल, कई राउंड और मैगजीन मिले थे. गोगामेड़ी के घर से भागते समय दोनों ने एक कार और एक स्कूटी सवार पर भी हमला किया और भागने के लिए उसकी स्कूटी का इस्तेमाल किया.
आरोपी महेंद्र कुमार और उसकी पत्नी सह-आरोपी पूजा सैनी ने हत्या से पहले नितिन को पनाह दी थी. राहुल ने हमले के लिए नितिन फौजी की सेवाएं लेने के लिए आरोपी भवानी सिंह की मदद ली थी. एनआईए जांच के अनुसार भवानी को अशोक कुमार नाम के एक व्यक्ति ने हथियार और पनाह दी थी. आरोपी उधम सिंह ने भवानी सिंह और राहुल के साथ मिलकर नितिन को योजना को अंजाम देने के लिए जयपुर भेजा था. आरोपी रामबीर ने नितिन को एक अन्य हथियार मामले में शामिल होने की जानकारी होने के बावजूद पनाह दी थी. मामले में आगे की जांच जारी है तथा फरार लोगों की तलाश जारी है.