Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kirodi Lal Meena Resigns: किरोड़ी लाल मीणा भाजपा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे, इस्तीफा वासप लेने पर हो सकती है चर्चा 

राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने गुरूवार को मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की थी. जिसके बाद शुक्रवार को वह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक इस्तीफा वापस लेने को लकेर चर्चा हो सकती है.

 

Kirodi Lal Meena Resigns: किरोड़ी लाल मीणा भाजपा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे, इस्तीफा वासप लेने पर हो सकती है चर्चा 
किरोड़ी लाल मीणा

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने गुरूवार को जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि उन्होंने कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि 30 दिन पहले ही इस्तीफा राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को सौंप दिया था. उन्होंने बताया कि 5 जून और 25 जून को ही सीएम के इस्तीफा दे चुके थे. लेकिन सीएम ने दोनों बार उनके इस्तीफे को अस्वीकार कर दिया. जिसके बाद उन्होंने मेल के माध्य से इस्तीफा भेजा. किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंचे 

इस वजह से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी नेता डॉ किरोड़ी लाल मीणा को पार्टी का तरफ से पूर्वी राजस्थान की जिम्मेदा की सात सीटों सौंपी गई थी. जिनमें किरोड़ी लाल मीणा का काफी प्रभाव माना जाता है. चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के सामने किरोड़ लाल मीणा ने कहा थी कि इन 7 सीटों में से अगर बीजेपी एक भी सीट हारती है. तो वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इन सात सीटों में से बीजेपी को चार सीटों में हार का सामने करना पड़ा. जिसके बाद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

इस्तीफे के बाद सीएम ने की बात  

डॉ किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से सरकार को अपना लाभ का अनुभव देते रहने का आग्रह किया है. सीएम भजनलाल शर्मा ने भी किरोड़ी लाल से बात की है. हम कोशिश कर रहे है कि वो अपने पद में बने रहें.

सरकार क्यों नहीं स्वीकार कर रही इस्तीफा

राजस्थान की पांच विधानसभा सीटों में होने वाले उपचुनाव में से तीन सीटे चौरासी, देवली और दौसा है. जिन्हें आदिवासी समाज की सीटें भी कहा जाता है. ऐसे में अगर किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा होता है, तो इन सीटों में बीजेपी के लिए गणित गड़बड़ा सकता है.