Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kota News: 'तिरंगे' में चांद-सितारा बनाकर निकाला जुलूस, पुलिस ने लिया एक्शन, 3 गिरफ्तार

Viral Video: कोटा में राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोपियों ने तिरंगे पर चांद-तारे लगाकर उसे लहराया और जुलूस निकाला। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Kota News: 'तिरंगे' में चांद-सितारा बनाकर निकाला जुलूस, पुलिस ने लिया एक्शन, 3 गिरफ्तार

राजस्थान के कोटा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कोटा में राष्टीय ध्वज से छेड़छाड़ की गई। अराजतक तत्वों ने तिरंगे पर चांद-तारे लगाकर उसे जगह-जगह लहराया। घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई और विशेष वर्ग समुदाय के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है, मामले की जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें-

राष्ट्रीय ध्वज से खिलवाड़ कर निकाला जुलूस

जानकारी के अनुसार, पूरा मामा, कोटा के अनंतपूरा क्षेत्र अंतर्गत अनंतपूरा कोला झालावाड़ हाइवे का है। जहां विशेष समुदायक के लिए कुछ तिरंगे के ऊपर चांर-तारे बनाकर उसे लहरा रहे ते। इतनीं ही नहीं आरोपियों ने राष्टीय ध्वज के साथ जुलूस भी निकाला। इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने बताया कि वीडियो के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके, अमल अली, अशफाक और अमन है। राष्ट्रीय ध्वज में चिन्ह और उससे छेड़छाड़ अशफाक ने की थी। 

शिक्षा मंत्री ने मामले का लिया संज्ञान

वहीं, वीडियो वायरल होने पर राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस मसले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंन एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा कि- "कोटा में बारावफात के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने और तिरंगे में अशोक चक्र के स्थान पर चाँद-तारा लगाकर जुलूस में शामिल करने की घटना अत्यंत निंदनीय एवं आपत्तिजनक है। इस गंभीर मामले के संदर्भ में कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को कठोर निर्देश प्रेषित किए गए हैं कि वे अविलंब दोषी व्यक्तियों की पहचान करें तथा उनके विरुद्ध दृढ़ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही, राज्य के पुलिस महानिदेशक को भीइस प्रकरण को परम गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोरतम दंडात्मक कार्यवाही हेतु स्पष्ट एवं सुनिश्चित निर्देश प्रदान किए गए हैं।"