Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मामूली बात पर पति ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, फरार दोषी को पुलिस ने घटना के कुछ घंटों के भीतर पकड़ा

राजस्थान के कोटा शहर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बीते 19 अप्रैल को अनंतपुरा थाना क्षेत्र में पत्थर मण्डी में एक महिला खून से लथपथ मिली। महिला को MBS हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरो नें उसे मृत घोषित करार दिया। पुलिस ने कुछ घंटों के अन्दर आरोपी को पकड़ लिया और प्राथमिक पूछताछ में पत्नी से मामूली बात पर कहासुनी हो जाने पर की पीट-पीटकर हत्या करना स्वीकार किया।

This browser does not support the video element.

रिपोर्ट: सुमरन मेहता

राजस्थान के कोटा शहर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बीते 19 अप्रैल को अनंतपुरा थाना क्षेत्र में पत्थर मण्डी में एक महिला खून से लथपथ मिली। महिला को MBS हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरो नें मृत घोषित करार दिया। पुलिस ने कुछ घंटों के अन्दर आरोपी को पकड़ लिया और प्राथमिक पूछताछ में पत्नी से मामूली बात पर कहासुनी हो जाने पर की पीट-पीटकर हत्या करना स्वीकार किया।

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान के कोटा शहर के पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि तारीख 19.04.2024 को थाना अनंतपुरा पर सूचना मिली थी कि अनंतपुरा थाना क्षेत्र के पत्थर मण्डी में एक महिला खून से लथपथ पड़ी हुई है। जिसके बाद इस घटना की गंभीरता को देखते हुए दिलीप कुमार सैनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा शहर मनीष शर्मा, आर.पी.एस. पुलिस उप अधीक्षक वृताधिकारी वृत चतुर्थ कोटा शहर व थानाधिकारी अनंतपुरा भपेन्द्र सिंह पु.नि. मौके पर पहुंचे।

पुलिस अधिकारियों के साथ ही एफएसएल टीम और डॉग स्कॉड टीम भी मौके पर पहुंची। पड़ताल के बाद जानकारी मिली की महिला का नाम सायरा उर्फ पिंकी है। महिला को आखिरी बार अपने पति सुनिल के साथ आपस में झगड़ते हुए देखा गया था। पुलिस अधिकारियों ने महिला की बॉडी को एमबीएसएच भिजवाया, जहां डॉक्टर्स नें उसे मृत घोषित करार दिया। जिसके बाद मृतका सायर उर्फ पिंकी के भाई लालू की रिपोर्ट पर, हत्या का प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

क्या हुई कार्यवाही?

आरोपी द्वारा अपनी पत्नी की पीट-पीटकर निर्मम हत्या करने की घटना की गंभीरता को देखते हुए दिलीप कुमार सैनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा शहर के निर्देशन में, मनीष शर्मा आर.पी.एस. पुलिस उप अधीक्षक वृताधिकारी वृत चतुर्थ कोटा शहर के सुपरविजन में और थानाधिकारी अनंतपुरा भपेन्द्र सिंह पु.नि. के नेतृत्व में एक टीम को गठित किया गया और हत्या के आरोपी की तुरन्त गिरफ्तारी के निर्देशित दिए गए।

टीम ने अपने प्रयास से आरोपी सुनिल के घटनास्थल के आस-पास के सभी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी के भागने का रूट की जानकारी ली और संम्भावित ठिकानों पर तलाश किया। आरोपी के ट्रक ड्राईवर होने की वजह से पुलिस टीम ने कोटा शहर से बाहर जाने वाले हाईवे पर तलाशी अभियान शुरू किया। इस अभियान में उप-निरीक्षक लोकेश और बाबूलाल नें बारां रोड़ पर कन्सुआ के पास से आरोपी का ट्रक खड़ा होना पाया। आस-पास के क्षेत्र में तलाशी की और घटना के कुछ घंटो के भीतर ही आरोपी सुनिल को गिरफ्तार किया। जिसके बाद आरोपी सुनिल नें प्राथमिक पूछताछ में पत्नी से मामूली बात पर कहासुनी हो जाने पर की पीट-पीटकर हत्या करना स्वीकार किया, इसके बाद की कार्यवाही जारी है।