Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

स्कूल में तालाबंदी, ग्रामीणों और छात्रों ने की शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी

Villagers and Students Locked Out School: सवाई माधोपुर जिले के क्यारदा खुर्द गांव के एक स्कूल में ग्रामीणों और छात्रों ने मिलकर तालेबंदी कर दी। साथ ही शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

This browser does not support the video element.

Villagers and Students Locked Out the School: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के क्यारदा खुर्द गांव के महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीणों और छात्रों ने मिलकर तालेबंदी कर दी। और मुख्य द्वार पर एकत्रित होकर शिक्षा विभाग व राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

 

स्कूल को हिंदी मीडियम में करने की मांग

ग्रामीणों का कहना है कि एक आदेश के तहत विद्यालय को हिंदी मीडियम से अंग्रेजी मीडियम कर दिया गया है। जिससे उनके बच्चों का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। पूर्व में सभी बच्चे विद्यालय में हिंदी मीडियम से शिक्षा ग्रहण करते चले आए हैं।लेकिन अब कक्षा दसवीं से अंग्रेजी मीडियम कर देने के कारण हिंदी मीडियम के बच्चे अचानक से इंग्लिश मीडियम में पढ़ नहीं पा रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने वापस विद्यालय को हिंदी मीडियम करने की मांग की है।

समस्या का नहीं हुआ समाधान

ग्रामीणों का कहना है की वह इस समस्या से पहले भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। ऐसे में आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पर ताला जड़ दिया।

मौके पर पहुंचे शिक्षा विभाग के अधिकारी

सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता कर समझाइश की, इसके पश्चात ताला खोला गया। लेकिन ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर तुरंत समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे और भी बड़ा आंदोलन करेंगे।

बाइट- ग्रामीण

रिपोर्ट- रवि शुक्ला