Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Lok Sabha Speaker OSD: राजस्थान के वरिष्ठ RPS अधिकारी राजीव दत्ता को बड़ी जिम्मेदारी, फिर चुने गए स्पीकर ओम बिड़ला के ओए

Lok Sabha Speaker OSD: ओम बिड़ला के दोबारा लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद एक बार फिर राजस्थान के विरष्ठ RPS अधिकारी राजीव दत्ता को स्पीकर ओम बिड़ला का ओएसडी बना दिया गया. 

Lok Sabha Speaker OSD: राजस्थान के वरिष्ठ RPS अधिकारी राजीव दत्ता को बड़ी जिम्मेदारी, फिर चुने गए स्पीकर ओम बिड़ला के ओए

राजस्थान के वरिष्ठ आरपीएस अधिकारी राजीव दत्ता को एक बार फिर लोकसभा स्पीकर का ओएसजी बना दिया गया है. लोकसभा सचिवालय की ओर से नियुक्ति का आदेश जारी हुआ है. ओम बिड़ला के पिछले लोकसभा स्पीकर कार्यकाल में भी राजीव दत्ता OSD रहे थे. 



कोटा के रहने वाले है राजीव दत्ता

आरपीएम के वरिष्ठ अधिकारी राजीव दत्ता की पहचान राज्य में एक दबंग पुलिस ऑफ़िसर और कुशल प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर रही है. राजीव 2003 बैच के RPS अधिकारी है. वो JDA आबकारी इंटेलिजेंस पर्यटन विभाग में अहम पदों के अलावा जयपुर नगर निगम में डिप्टी कमिश्नर विजिलेंस के पद पर भी तैनात रह चुके हैं.

राजीव दत्ता ने मीडिया से कहा

स्पीकर ओम बिड़ला के ओडीएस के रूप में दोबारा चुने जाने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने हमेशा अपने पद अपनी ज़िम्मेदारी अपनी भूमिका का निर्वाहन ईमानदारी और कर्तव्य पालन से किया है.

लोकसभा स्पीकर के OSD के रूप में फिर से ज़िम्मेदारी मिलना बहुत बड़ी बात है. बतौर जननेता जिस तरह से ओम बिड़ला का सार्वजनिक जीवन रहा है उनके साथ काम करना अपने आप में बहुत सौभाग्य की बात है. लोक सभा स्पीकर के रूप में उन्होंने जो एक छाप छोड़ी है वो हमेशा याद रखी जाएगी. वे अपनी भूमिका के साथ हमेशा न्याय करने के लिए हरसंभव प्रयत्नशील रहते हैं. चौबीस घंटे में से 18 घंटे काम करने वाले ओम बिड़ला के ओएसडी  के रूप में काम करना एक चैलेंजिंग काम तो है, लेकिन ये बहुत कुछ सिखाने वाली भूमिका भी है.