Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में अब लोगों को नहीं मिलेगा फ्री राशन! डीलर्स ने कर दी हड़ताल

Rajasthan Free Ration Dealers Strike: राजस्थान में राशन डीलर्स ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। जिसकी वजह से अगस्त के महीने में लोगों को राशन नहीं मिल पाएगा।

राजस्थान में अब लोगों को नहीं मिलेगा फ्री राशन! डीलर्स ने कर दी हड़ताल

Rajasthan Free Ration Dealers Strike: राजस्थान में लोगों को मोदी सरकार की तरफ से मिलने वाला फ्री राशन 1 अगस्त से मिलना बंद हो जाएगा। दरअसल राशन डीलर्स ने तीस हजार रुपए हर महीने मानदेय दिलवाने, गेहूं तोलते समय होने वाली छीजत का 2 प्रतिशत दिलाने, बकाया सभी कमीशन दिलवाने सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर 1 अगस्त से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है।

सरकार से नाराज हैं राशन डीलर्स

राशन डीलर्स अब मोदी सरकार से काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि समय पर कमीशन मिल रहा है तो ऐसे में कैसे घर चलेगा। राशन विक्रेताओं को 30 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय निश्चित किया जाए। गेंहू पर 2 प्रतिशत छीजत दी जाए, क्योंकि जो गेहूं आता है उसमें एफसीआई से कम तौल बैठती है। गत 6 माह से डीलरों का रुका हुआ कमीशन दिया जाए।

राशन डीलर्स की सरकार से मांग

राशन डीलर्स ने सरकार से मांग की है कि आधार शिडिंग की राशि, प्रवासी योजना के तहत वितरण कराए गए गेहूं का कमीशन और इकेवाईसी का सीडिंग का मेहनताना भी उन्हें दिया जाए। इसके साथ ही राशन डीलरों का कहना है कि 31 जुलाई तक तमाम मांगे नही मानी गई तो 1 अगस्त से वितरण व्यवस्था रोक दी जाएगी। इसके बाद कोई राशन की दुकानें नही खोली जाएगी।