Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

फतेहपुर शेखावाटी में हीट वेव से एक की मौत,दो लोगों की हालत नाजुक, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा

फतेहपुर, राजस्थान में गर्मी का कहर लगातार जारी है. कुछ जगहों में पारा गिरा है. लेकिन गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली है. अस्पतालों में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.फतेहपुर में हीट वेव की वजह से एक बुजुर्ग की मौत हो गई.      

फतेहपुर शेखावाटी में हीट वेव से एक की मौत,दो लोगों की हालत नाजुक, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा

राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में गर्मी का कहर जारी है. पारा जरूर 1 से 2 डिग्री कम हुआ है. लेकिन गर्मी से किसी तरह की कोई राहत नहीं मिली है. जिले में हीट वेव की वजह से एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई. जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिन्हें डॉक्टरों ने सीकर के लिए रैफर किया है. अस्पतालों में मरीजो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

गर्मी ने तोड़ा सालों का रिकॉर्ड

बुधवार को राजस्थान के फतेहपुर में मौसम विभाग जयपुर के द्वारा अधिकतम तापमान 48.4 और न्यून्तम तापमान 33.9 डिग्री दर्ज किया गया. 48 डिग्री तापमान से फतेहपुर के चुरू बस स्टैण्ड के पीस टिबड़ो के मोहल्ले में बाबूला पुत्र केसर देव उम्र 75 साल हीट वेव की चपेट में आ गए. गर्मी की वजह से चक्कर खा कर गिर गए. बुधवार शाम को बुजुर्ग ने धानूका अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में तम दोड़ दिया. वही फतेहपुर मे हवेली की देखरेख करने वाले घीसाराम पुत्र आशाराम  , देवड़ा स्कूल ​के पास रहने वाले केसर देव जांगिड़ की हालत गंभीर बनी है. जिन्हें  सीकर रैफर किया गया है. ट्रॉमा सेन्टर में गर्मी से परेशान अन्य लोग भी भर्ती है.

बारिश होने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार 31 मई से 2 जून तक जयपुर, बीकानेर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की संभावना है.  राज्य में एक जून से हीटवेव से राहत मिलने की प्रबल संभावना है. अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री से नीचे दर्ज होने की संभावना है.मौसम विज्ञान केंद्र  जयपुर के राधेश्याम शर्मा  के अनुसार राज्य के कुछ भागों में आगामी 48 घंटों के लिए भीषण लू (Severe heatwave) के लिए रेड व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 31 मई से हीटवेव की तीव्रता व क्षेत्र में कमी होने की प्रबल संभावना.