Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

ब्यावर में एक हफ्ते में दूसरी बार पकड़ा गया पैंथर, छोटे जानवरों का कर रहा था शिकार

ब्यावर जिले के गोवलिया गांव में वन विभाग के कर्मचारियों ने एक नर पैंथर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है.

ब्यावर में एक हफ्ते में दूसरी बार पकड़ा गया पैंथर, छोटे जानवरों का कर रहा था शिकार

ब्यावर जिले के गोवलिया गांव में वन विभाग के कर्मचारियों ने एक नर पैंथर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. इस क्षेत्र में पैंथरों के मूवमेंट को लेकर ग्रामीणों ने कई बार वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को शिकायत की. लेकिन कई जानवरों के खाने और चोटिल कर देने के बाद विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ी है.

लंबे समय से इलाके में था आतंक
झाग के सरपंच प्रतिनिधि मुल्तान काठात ने बताया कि पिछले कई समय से जानवरों को शिकार बना रह पैंथरों को पकड़ने के लिये विभाग से पिंजरा लगाने की गुहार लगाई. अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्या को सुना और अनसुना कर दिया. दोबारा जब सैकडों लोगों ने जाकर वन विभाग के अधिकारी को कहा तब उनके कानों पर जूं रेंगी और पिंजरा लगाने का प्रयास किया.

एक हफ्ते पहले भी पकड़ा गया था पैंथर
पिंजरे के लगते ही एक पेंथर करीब एक सप्ताह पूर्व पकड़ा गया. वहीं दोबारा जानवरों के नुकसान को देखते हुए फिर से पिंजरा लगाने की गुहार लगाई गई. जिसके तहत सोमवार को फिर दूसरा नर पेंथर पिंजरे में आ गया.

एक हफ्ते में दो पैंथर पकड़े गए

एक सप्ताह में लगातार 2 पैंथरो के पकड़े जाने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. लेकिन अभी भी पेंथर के होने की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता. वन विभाग के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर पिंजरा लगाये रखने की बात कही है.

वन विभाग के अभ्यारण में छोड़े गए
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में मादा पैंथर के पकड़े जाने के बाद अब नर पैंथर भी पकड़ा गया है. वन विभाग की टीम ने पकड़े गये दोनों पैंथरों को वन विभाग अभ्यारण क्षेत्र में छोड़ दिया गया है.

रिपोर्ट- विष्णुदत्त धीमान