Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, अंतरराज्यीय सीमा से सटे क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बारां, 26 अप्रैल को राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. जिसे लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. शांतिपूर्ण और सकुशल मतदान कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये है. 

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, अंतरराज्यीय सीमा
से सटे क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजस्थान की 13 सीटों पर मतदान होना है. जिसको पुलिस प्रशान पूरी तरह से अलर्ट है और सुरक्षा को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

इसी कड़ी में बारां एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि चुनाव के मद्देजनर पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है. सुरक्षा की सभी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया गया है. पुलिस और जिला प्रशासन मिलकर काम कर रहा है. उन्होंने बताया कि जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र में तीन एफएसटी और तीन एसएसटी की टीमों को तैनात किया गया है. 

मध्यप्रदेश से जुड़ी सीमा के सवाल पर एसपी ने बताया कि बारां शहर 370 किमी का बार्डर मध्यप्रदेश के साथ साझा करता है. जिसमें कुल 13 चेक पोस्ट आते है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई जगह पुलिस की अस्थाई चौकीयां बनाकर  कर्मियों ओर संबंधित अधिकारियों को तैनात किया जा चुका हैं. सीमा पर आने जाने वाले हर राहगीर पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है. किसी के भी संदिग्ध नजर आने पर बिना पूछताछ कर उसे राज्य से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा. सीमा पर हर आने जाने वाली गाड़ी की चेकिंग की जा रही है. गाड़ी और उसके चालक की बिना चेकिंग किए राज्य प्रवेश नहीं दिया जाएगा.    

 रिपोर्ट- सुमरन मेहता